1. हिन्दी समाचार
  2. भारत में आतंकी हमले की फ़िराक में 300 आतंकी, खुफिया अलर्ट के बाद सीमा पर बढ़ी चौकसी

भारत में आतंकी हमले की फ़िराक में 300 आतंकी, खुफिया अलर्ट के बाद सीमा पर बढ़ी चौकसी

300 Terrorists In The Wake Of Terrorist Attack In India Increased Alert On Border After Intelligence Alert

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

श्रीनगर: पूरी दुनिया कोरोना वायरस कहर से जूझ रही है।इसका कहर भारत के साथ-साथ पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी जारी है। महामारी के इस संकट के बावजूद पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। कश्मीरी घाटी में किसी वारदात को अंजाम देने के लिए पीओके में करीब 300 आतंकवादी तैयार बैठे हैं।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

उन्हें भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए बस अपने आकाओं के इशारे का इंतजार है। वहीं भारतीय सेना भी ऐसी घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है। इसके लिए भारतीय सेना अपनी घुसपैठ रोधी ग्रिड और आतंकवाद रोधी रणनीतियों को एक बार फिर से चुस्त-दुरुस्त करने के जरूरी कदम उठा रही है।

कश्मीर में रणनीतिक रूप से 15वीं वाहिनी की कमान संभालने वाले लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने भी आतंकवादियों की घुसपैठ की करने की संभावना के साथ कोरोनो महामारी के कहर को देखते हुए नियंत्रण रेखा पर गश्त के दौरान पर्याप्त सावधानी बरतने के आदेश दिए हैं। खुद आतंकवादियों के संक्रमित होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया गया है।

खबर के मुताबिक सेना की फील्ड इंटेलिजेंस की मानव और तकनीकी दोनों तरह की इकाइयों से मिले खुफिया इनपुट के मुताबिक मुख्य रूप से प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के लगभग 300 आतंकवादी सीमा पार से घुसपैठ करने के लिए इंतजार कर रहे हैं। इसके साथ ही दिल्ली में मौजूद सेना के अधिकारियों ने हाल ही में श्रीनगर से आई खबरों का हवाला देते हुए भी इससे इनकार नहीं किया है।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...