1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पंजाब के मोहाली में एक ही गांव के 34 लोगों को हुआ कोरोना, दहशत का माहौल

पंजाब के मोहाली में एक ही गांव के 34 लोगों को हुआ कोरोना, दहशत का माहौल

मोहाली। भारत में एक दिन के अन्तराल में 1000 से अधिक लोगों के अन्दर कोरोना पॅाजिटिव मिलने से राज्य व केन्द्र की सरकारे काफी चिंतित हैं, इसी वजह से पंजाब सरकार ने पंजाब प्रांत में कल ही 15 दिनो के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया था वहीं अब देश में भी 30 अप्रैल् तक लॉकडाउन बढ़ाये जाने की अंटकले लगना शुरू हो गयी है। वहीं पंजाब के मोहाली में अभी तक कोरोना के 50 केस सामने आ चुके हैं। इनमें सबसे अधिक 34 पॉजिटिव केस अकेले जवाहरपुर गांव में ही पाए गए हैं। इस गांव के लोगों में काफी दहशत देखने को मिल रही है।

पंजाब में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यहां अभी तक इस जानलेवा वायरस के 130 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 10 की मौत हो चुकी है। लेकिन मोहाली के एक गांव में 34 मरीजों के मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है। मोहाली (साहिबजादा अजीत सिंह नगर) के डेप्युटी कमिश्नर गिरिश दयालान ने जानकारी देते हुए बताया, ‘मोहाली में अभी तक कोरोना के 50 केस सामने आ चुके हैं। इनमें सबसे अधिक 34 पॉजिटिव केस अकेले जवाहरपुर गांव में ही पाए गए हैं। दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5 इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं।’ यह गांव मोहाली के डेरा बस्सी कस्बे में स्थित है।

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 1 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही राज्य में मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा, ‘पंजाब में अब मास्क पहनना अनिवार्य है। जब भी आप किसी आपात स्थिति में या आवश्यक वस्तुओं के लिए घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें।’

पंजाब के 17 जिले अब तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन को 1 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार का मानना है कि यही एक तरीका है जिससे वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोका जा सकता है। 1 मई तक चलने वाले लॉकडाउन के दौरान सरकार जरूरी चीजों की आपूर्ति ऑनलाइन डिलिवरी के माध्यम से सुनिश्चित करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...