बाबा बर्फानी के दर्शन को 3500 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना

3500 Pilgrims Leave For Amarnath

जम्मू। अमरनाथ यात्रा के लिए गुरुवार को 3,500 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था जम्मू से कश्मीर के लिए रवाना हुआ। सुबह 3.25 बजे 153 वाहनों के काफिले के साथ 3,500 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुआ। बता दें कि सोमवार शाम को अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भी श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं आई है।

रामबन जिले के पंथाल सेक्टर में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन से बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया गया। हालांकि, बुधवार शाम को राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया। तीर्थयात्रियों से भरे सभी वाहनों को शाम 3.30 बजे से पहले घाटी में प्रवेश करने से पहले जवाहर सुरंग से होकर गुजरना पड़ा।

अभी तक 1.68 लाख तीर्थयात्री बर्फानी बाबा के दर्शन कर चुके हैं। बुधवार को यात्रा का 14वां दिन रहा। यह 40 दिवसीय यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी और सात अगस्त को समाप्त होगी।

हमले में सात श्रद्धालुओं की हुई थी मौत—-

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर अनंतनाग जिले के खानबाल इलाके में सोमवार रात को हुए आतंकवादी हमले सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए।

जम्मू। अमरनाथ यात्रा के लिए गुरुवार को 3,500 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था जम्मू से कश्मीर के लिए रवाना हुआ। सुबह 3.25 बजे 153 वाहनों के काफिले के साथ 3,500 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुआ। बता दें कि सोमवार शाम को अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भी श्रद्धालुओं की आस्था में कोई कमी नहीं आई है। रामबन जिले के पंथाल सेक्टर में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन से बुधवार को जम्मू-श्रीनगर…