37 अरब की ऑनलाइन ठगी मामले में सुनील मित्तल अरेस्ट

लखनऊ। 37 अरब की ऑनलाइन ठगी के मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल के पिता सुनील मित्तल को को यूपी एसटीएफ ने गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में एसटीएफ अनुभव मित्तल को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। सुनील मित्तल लाखों लोगों को चूना लगाने वाली कंपनी में डायरेक्टर है। गिरफ़्तारी के दौरान सुनील के पास से एक फोर्ड एन्डेवर कार भी बरामद की गई है।

37 Arab Ki Online Thagi Sunil Mittal Arrest :

आपको बता दें कि सुनील मित्तल पर क्राइम नम्बर 163/17 धारा 420, 467, 468, 471, 120बी, 34, आईपीसी 3/4 मनी सर्कुलेशन ऐक्ट के तहत मामले दर्ज है। इस मामले के खुलासे के पहले अनुभव मित्तल ने अपने पिता सुनील मित्तल की पिलखुवा स्थित कंपनी मित्तल इलेक्ट्रॉनिक्स में पांच करोड़ रुपये डाइवर्ट कर दिए थे। ये पैसा निवेशकों का था।

क्या था स्कैम—

बताते चलें कि बीती 3 फरवरी 2017 को यूपी एसटीएफ ने 3700 करोड़ के इस स्कैम का पर्दाफाश किया था। सोशल ट्रेड नाम की इस कंपनी ने ब्लेज इंफो सॉल्यूशंस की वेबसाइट चलाते हुए 3700 करोड़ रुपए जमा कर लिए थे। इस कपंनी ने लोगों को झांसा देकर एक स्कीम शुरू की। इस स्कीम के अनुसार इसका मेंबर बनने वालों को पहले 11000 रुपए जमा करवाने पड़ते थे और इसके बाद उस इंसान को बस वेबसाइट पर आने वाले लिंक को घर बैठे ‘लाइक’ करना होता था। जिसके बाद 5 रुपए प्रति लाइक के हिसाब से उसके खाते में पैसे आ जाते थे।

इस कंपनी के झांसे में करीब छह लाख लोग आ चुके हैं। एसटीएफ ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए इस फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल समेत अब उसके पिता सुनील मित्तल को भी गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ। 37 अरब की ऑनलाइन ठगी के मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल के पिता सुनील मित्तल को को यूपी एसटीएफ ने गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में एसटीएफ अनुभव मित्तल को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। सुनील मित्तल लाखों लोगों को चूना लगाने वाली कंपनी में डायरेक्टर है। गिरफ़्तारी के दौरान सुनील के पास से एक फोर्ड एन्डेवर कार भी बरामद की गई है। आपको बता दें कि सुनील मित्तल पर क्राइम नम्बर 163/17 धारा 420, 467, 468, 471, 120बी, 34, आईपीसी 3/4 मनी सर्कुलेशन ऐक्ट के तहत मामले दर्ज है। इस मामले के खुलासे के पहले अनुभव मित्तल ने अपने पिता सुनील मित्तल की पिलखुवा स्थित कंपनी मित्तल इलेक्ट्रॉनिक्स में पांच करोड़ रुपये डाइवर्ट कर दिए थे। ये पैसा निवेशकों का था।

क्या था स्कैम---

बताते चलें कि बीती 3 फरवरी 2017 को यूपी एसटीएफ ने 3700 करोड़ के इस स्कैम का पर्दाफाश किया था। सोशल ट्रेड नाम की इस कंपनी ने ब्लेज इंफो सॉल्यूशंस की वेबसाइट चलाते हुए 3700 करोड़ रुपए जमा कर लिए थे। इस कपंनी ने लोगों को झांसा देकर एक स्कीम शुरू की। इस स्कीम के अनुसार इसका मेंबर बनने वालों को पहले 11000 रुपए जमा करवाने पड़ते थे और इसके बाद उस इंसान को बस वेबसाइट पर आने वाले लिंक को घर बैठे 'लाइक' करना होता था। जिसके बाद 5 रुपए प्रति लाइक के हिसाब से उसके खाते में पैसे आ जाते थे। इस कंपनी के झांसे में करीब छह लाख लोग आ चुके हैं। एसटीएफ ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए इस फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल समेत अब उसके पिता सुनील मित्तल को भी गिरफ्तार कर लिया है।