बाराबंकी में अब तक 4 करोड़ 5 लाख हजार रुपए बरामद

4 Crore 5 Lakh 60 Thousand Indian New Notes Seized In Barabanki

हैदरगढ़: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जनपद के हैदरगढ़ व रामनगर में शनिवार को चेकिंग के दौरान पुलिस को जहां दो कैशवैन से 1.65 करोड़ रुपए मिले, वहीं एक प्राइवेट कार से भी पुलिस ने 60 लाख रुपया बरामद किया। फिलहाल घटना की सूचना इनकम टैक्स विभाग को दे दी गई है। पुलिस अपनी जाँच पड़ताल कर रही है। मामले की जानकारी पर डीएम व एसपी भी मौके पर पहुंचे।




लोनीकटरा थाना क्षेत्र में त्रिवेदीगंज कस्बे में चेकिंग कर रही पुलिस ने एक कंपनी की कैशवैन को रोककर जांच की तो उसमें 65 लाख की नकदी मिली। अंदर बैठे लोगों ने बताया कि रुपया बैंक आफ बड़ौदा का है, मगर वह लोग कोई कागजात नहीं दिखा सके। इस पर पुलिस ने बैंक के अधिकारियों को बुलवाया है। एसपी सत्येन्द्र सिंह का कहना है कि फिलहाल जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकता है। पुलिस अपनी जांच-पड़ताल कर रही है।

वहीं, रामनगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान चौकाघाट के पास एक वैन से 1 करोड़ रुपए बरामद किए। सभी नोट 2000 के थे। इसी थाने की पुलिस ने प्राइवेट कार के अंदर से 60 लाख रुपए बरामद किए तो हड़कंप मच गया। हालांकि कार चला रहे व्यक्ति ने बताया कि रुपया विजया बैंक का है। पुलिस ने बैंक अधिकारियों को बुलवाया है।

पुलिस सूत्रों की माने तो उनका कहना है कि बाराबंकी पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर चेकिंग के दौरान 4 करोड़ 5 लाख 60 हजार रुपए बरामद किये हैं। बाराबंकी के जिलाधिकारी ने बताया कि पैसों की जांच के लिए आयकर विभाग की टीम को लगाया गया है।





बाराबंकी के जिलाधिकारी अजय यादव ने बताया कि अलग-अलग जगहों से जांच के दौरान यह रकम बरामद की है। लीगल जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों को लगाया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि 3 करोड़ 40 लाख से ज्यादा रकम सिर्फ राम नगर थाना इलाके से बरामद की गयी है। शेष तहसील हैदरगढ़ के थाना लोनीकटरा इलाके के त्रिवेदीगंज से बरामद किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि इनमें दो वाहन ऐसे है जो एटीएम कैश वाहन की तरह है जबकि एक निजी वाहन है।

हैदरगढ़: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जनपद के हैदरगढ़ व रामनगर में शनिवार को चेकिंग के दौरान पुलिस को जहां दो कैशवैन से 1.65 करोड़ रुपए मिले, वहीं एक प्राइवेट कार से भी पुलिस ने 60 लाख रुपया बरामद किया। फिलहाल घटना की सूचना इनकम टैक्स विभाग को दे दी गई है। पुलिस अपनी जाँच पड़ताल कर रही है। मामले की जानकारी पर डीएम व एसपी भी मौके पर पहुंचे। लोनीकटरा थाना क्षेत्र में त्रिवेदीगंज कस्बे में…