कोरोना से एक ही परिवार में 4 की मौत, पहले मां छीनीं फिर तीन बेटों की ले ली जान

dead-afp

धनबाद: झारखंड में कोरोना का कहर। पहले मां छीनीं फिर एक-एक कर तीन बेटों की भी ले ली जान। दरअसल धनबाद में कोरोना संक्रमित कतरास निवासी 89 वर्षीया वृद्धा के बाद एक-एक कर उसके तीन बेटों की भी मौत हो गई। 69 वर्षीय तीसरे बेटे ने रिम्स रांची के कोविड हॉस्पिटल में रविवार को दम तोड़ दिया। कोरोना संक्रमण से तबीयत खराब होने के बाद उन्हें धनबाद कोविड-हॉस्पिटल से बेहतर इलाज के लिए गुरुवार को रिम्स ले जाया गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

4 Died In The Same Family From Corona First The Mother Snatched And Then Killed Three Sons :

इसके पहले एक बेटे की मौत शुक्रवार को पीएमसीएच में और दूसरे की शनिवार को धनबाद कोविड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हो गई थी। दो बेटों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तीसरे बेटे की मौत के बाद शव से सैंपल लेकर ट्रूनेट में जांच कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एक ही परिवार के चार संक्रमितों की मौत का यह धनबाद में पहली घटना है। बता दें कि कतरास की कोरोना संक्रमित वृद्धा की मौत 4 जुलाई को चास के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी।

इसके बाद घर के सभी सदस्यों की कोरोना जांच कराई गई थी। बुधवार को दो बेटों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अन्य तीन बेटे सैंपल देने के बाद क्वारंटाइन थे। कोविड अस्पताल में भर्ती एक बेटे की स्थिति बिगड़ने के बाद गुरुवार को रिम्स रेफर कर दिया गया था। शुक्रवार को शहर के एक रिजॉर्ट में क्वारंटाइन एक बेटे की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें पीएमसीएच लाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। दूसरे दिन शनिवार की रात कोविड हॉस्पिटल में भर्ती दूसरे बेटे की मौत हो गई थी। इसके बाद रविवार को तीसरे बेटे ने रांची में दम तोड़ दिया।

कतरास से धनबाद तक दहशत
एक ही परिवार के कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत के बाद कतरास से धनबाद तक दहशत का माहौल है। लोग कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे से सहमे हुए हैं। ये लोग कतरास रानी बाजार के रहनेवाले थे। शुक्रवार को पीएमसीएच में मरने वाले बेटे का परिवार भेलाटांड़ में रहता है।

दो बेटों की तबीयत खराब
कोरोना संक्रमित वृद्धा के दो अन्य बेटों की भी तबीयत खराब बताई जा रही है। उनका इलाज चल रहा है। शनिवार को पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग से जारी कोरोना जांच रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों संक्रमित नहीं हैं। घर के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट भी निगेटिव आने की सूचना है।

धनबाद: झारखंड में कोरोना का कहर। पहले मां छीनीं फिर एक-एक कर तीन बेटों की भी ले ली जान। दरअसल धनबाद में कोरोना संक्रमित कतरास निवासी 89 वर्षीया वृद्धा के बाद एक-एक कर उसके तीन बेटों की भी मौत हो गई। 69 वर्षीय तीसरे बेटे ने रिम्स रांची के कोविड हॉस्पिटल में रविवार को दम तोड़ दिया। कोरोना संक्रमण से तबीयत खराब होने के बाद उन्हें धनबाद कोविड-हॉस्पिटल से बेहतर इलाज के लिए गुरुवार को रिम्स ले जाया गया था। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके पहले एक बेटे की मौत शुक्रवार को पीएमसीएच में और दूसरे की शनिवार को धनबाद कोविड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हो गई थी। दो बेटों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तीसरे बेटे की मौत के बाद शव से सैंपल लेकर ट्रूनेट में जांच कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एक ही परिवार के चार संक्रमितों की मौत का यह धनबाद में पहली घटना है। बता दें कि कतरास की कोरोना संक्रमित वृद्धा की मौत 4 जुलाई को चास के एक अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई थी। इसके बाद घर के सभी सदस्यों की कोरोना जांच कराई गई थी। बुधवार को दो बेटों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अन्य तीन बेटे सैंपल देने के बाद क्वारंटाइन थे। कोविड अस्पताल में भर्ती एक बेटे की स्थिति बिगड़ने के बाद गुरुवार को रिम्स रेफर कर दिया गया था। शुक्रवार को शहर के एक रिजॉर्ट में क्वारंटाइन एक बेटे की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें पीएमसीएच लाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। दूसरे दिन शनिवार की रात कोविड हॉस्पिटल में भर्ती दूसरे बेटे की मौत हो गई थी। इसके बाद रविवार को तीसरे बेटे ने रांची में दम तोड़ दिया। कतरास से धनबाद तक दहशत एक ही परिवार के कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत के बाद कतरास से धनबाद तक दहशत का माहौल है। लोग कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे से सहमे हुए हैं। ये लोग कतरास रानी बाजार के रहनेवाले थे। शुक्रवार को पीएमसीएच में मरने वाले बेटे का परिवार भेलाटांड़ में रहता है। दो बेटों की तबीयत खराब कोरोना संक्रमित वृद्धा के दो अन्य बेटों की भी तबीयत खराब बताई जा रही है। उनका इलाज चल रहा है। शनिवार को पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग से जारी कोरोना जांच रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों संक्रमित नहीं हैं। घर के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट भी निगेटिव आने की सूचना है।