1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में 4 IPS अधिकारियों का तबादला, Prayagraj SSP सहित कई जिलों के कप्तान बदले

यूपी में 4 IPS अधिकारियों का तबादला, Prayagraj SSP सहित कई जिलों के कप्तान बदले

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के चलते लगातार अफसरों के तबादले जारी हैं। योगी सरकार ने हाल ही में बड़ी तादाद में आईपीएस (IPS)  अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। अब एक बार फिर से 4 आईपीएस (IPS) अधिकारियों को इधर-उधर किया गया है। लिस्ट में शामिल हैं ये नाम जानकारी के मुताबिक, यूपी में आज सुबह ही 4 IPS अधिकारियों का तबादला हुआ है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के चलते लगातार अफसरों के तबादले जारी हैं। योगी सरकार ने हाल ही में बड़ी तादाद में आईपीएस (IPS)  अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। अब एक बार फिर से 4 आईपीएस (IPS) अधिकारियों को इधर-उधर किया गया है। लिस्ट में शामिल हैं ये नाम जानकारी के मुताबिक, यूपी में आज सुबह ही 4 IPS अधिकारियों का तबादला हुआ है।

पढ़ें :- UP Global Investors Summit-2023 : प्रो. निशी पाण्डेय बोलीं- यूपी एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने में तेजी से है अग्रसर

जिसमे हरदोई के SP अजय कुमार को मिली प्रयागराज की कमान, राजेश द्विवेदी बने SP हरदोई, प्रयागराज में तैनात DIG/SSP सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को पुलिस मुख्यालय संबद्ध किया गया, वहीं पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ में तैनात ओपी सिंह SP अभिसूचना मुख्यालय बनाए गए। सभी को जल्द से जल्द नया पदभार संभालने के आदेश जारी हो गए हैं।

पहले हुआ था इनका तबादला

हाल ही में योगी सरकार ने आठ अफसरों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया था। इस लिस्ट में बताया गया था कि अब से अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) साइबर क्राइम के पद पर तैनात रामकुमार अब एडीजी वाराणसी जोन के होंगे। वहीं एडीजी वाराणसी जोन बृजभूषण को लखनऊ जोन का एडीजी बनाया गया है। जबकि एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र को अब डीजी फायर सर्विस लखनऊ के पद पर भेजा गया है।

इसके साथ ही पुलिस महानिदेशक के पद पर पदोन्नत हुए एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत को पुलिस महानिदेशक पावर कॉरपोरेशन बनाया गया है। जबकि अभी तक पोस्टिंग का इंतजार कर रहे एडीजी सुभाष चंद्र अब एडीजी साइबर क्राइम होंगे। वहीं एडीजी कार्मिक राजकुमार को एडीजी बरेली जोन के पद पर तैनात किया गया है। इसके अलावा पुलिस महानिदेशक अग्निशमन सेवा आनंद कुमार अब पुलिस महानिदेशक, कारागार प्रशासन और सुधार विभाग होंगे। वहीं एडीजी पीएसी अजय आनंद को भी एडीजी कार्मिकों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पढ़ें :- Adani Row : राहुल गांधी बोले- अडानी मुद्दे पर चर्चा से डरी हुई है सरकार, इनके पीछे कौन सी शक्ति यह भी देश को पता चले

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...