देश से गद्दारी के मामले में 4 कश्मीरी अलगाववादी न्यायिक हिरासत में

Kashmiri-separatists

4 Kashmiri Separatist Judicial Custody In Connection With The Land Fraud

नई दिल्ली | अदालत ने सोमवार को चार कश्मीरी अलगाववादियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इन अलगाववादियों को पाकिस्तान से धन लेने और जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां व पत्थरबाजी कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बंद कमरे में हुई सुनवाई में महानगर दंडाधिकारी पंकज शर्मा ने नईम खान, अल्ताफ अहमद शाह, राजा मेहराजुद्दीनन कलवल व बशीर अहमद बट उर्फ पीर सैफुल्ला को 28 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

इन सभी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी की 10 दिनों की हिरासत समाप्त होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया था।

एनआईए ने 24 जुलाई को इन्हें आपराधिक साजिश रचने और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

अल्ताफ अहमद शाह हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का दामाद है। अल्ताफ जम्मू एवं कश्मीर के पाकिस्तान में विलय का समर्थक है। इस्लाम हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारूक का करीबी है। अयाज अकबर हुर्रियत के गिलानी वाले धड़े का प्रवक्ता है।

नई दिल्ली | अदालत ने सोमवार को चार कश्मीरी अलगाववादियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इन अलगाववादियों को पाकिस्तान से धन लेने और जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां व पत्थरबाजी कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बंद कमरे में हुई सुनवाई में महानगर दंडाधिकारी पंकज शर्मा ने नईम खान, अल्ताफ अहमद शाह, राजा मेहराजुद्दीनन कलवल व बशीर अहमद बट उर्फ पीर सैफुल्ला को 28 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।…