1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या के राम मंदिर में लाखों रुपये की चोरी करने वाले 4 चोर हुए गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

अयोध्या के राम मंदिर में लाखों रुपये की चोरी करने वाले 4 चोर हुए गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

4 Thieves Arrested For Stealing Millions Of Rupees At Ram Temple In Ayodhya Mastermind Absconding

By आराधना शर्मा 
Updated Date

अयोध्या: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक अकाउंट से फ्रॉड करके निकाले गए 6 लाख रुपये के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। अयोध्या पुलिस ने महाराष्ट्र के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मास्टरमाइंड अब तक फरार बताया जा रहा है। मास्टरमाइंड बाबा विश्वनाथ के शहर काशी का निवासी है, जबकि वर्तमान में वह मुंबई में रह रहा था।

पढ़ें :- अयोध्या से ATR-72 विमान जल्द भरेंगे उड़ान, केन्द्र ने दिए 250 करोड़

उल्लेखनीय है कि ट्रस्ट के अकाउंट से 9 सितंबर 2020 को 6 लाख रुपये जालसाजों ने दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए थे। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अयोध्या कोतवाली में केस दर्ज कराया था। जिस अकाउंट में रामलला का पैसा ट्रांसफर हुआ था उस अकाउंट को पुलिस ने तत्काल ही सीज करवा दिया था। पुलिस को इस मामले में सफलता तब मिली जब चार आरोपियों को पकड़ लिया गया।

अपराध किया स्वीकार 

इन चारों आरोपियों की गिरफ्तारी अयोध्या में राम की पैड़ी के पास से हुई है। पुलिस की माने तो इन चारों आरोपियों को जांच के लिए बुलाया गया था और पूछताछ के दौरान इन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम प्रशांत महाबल शेट्टी, विमल लल्ला, शंकर सीता राम और संजय तेजराज है। ये सभी महाराष्ट्र के निवासी हैं। अयोध्या पुलिस की मानें तो यह चेक क्लोनिंग का मामला है। बैंक के अधिकारी या कर्मचारी भी क्या इस मामले में शामिल हैं, इसकी भी तफ्तीश की जा रही है।

पढ़ें :- ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामला: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 21 साल की दिशा रवि गिरफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...