1. हिन्दी समाचार
  2. आंध्र प्रदेश में 4 साल के बच्चे ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दान किए 971 रुपए

आंध्र प्रदेश में 4 साल के बच्चे ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दान किए 971 रुपए

4 Year Old Donated Rs 971 To Fight Coronavirus In Andhra Pradesh

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज बढ़ती जा रही है। रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीज हैदराबाद से एक दिल को छू लेने वाली खबर सामने आई है। यहां विजयवाड़ा में 4 साल के एक बच्चे ने 971 रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिए। 

पढ़ें :- पीएम मोदी ने रोटी,कपड़ा,मकान के नारों को हकीकत में बदला: योगी

उसने मंगलवार को मां और पिता के साथ ताडेपल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यालय जाकर सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री मंत्री पेरनी वेंकटरामैया को यह राशि दी। इस बच्चे का नाम हेमंत है। उसने नई साइकिल खरीदने के लिए ये रुपए जमा किए थे।  

वह मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्‌डी से मिलने के लिए बहुत उत्सुक था। उसने कहा कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए वह मुख्यमंत्री की मदद करना चाहता है। मंत्री वेंकटरामैया ने हेमंत से वादा किया कि वह उसके द्वारा दान की गई राशि को खुद जाकर मुख्यमंत्री को सौंपेंगे।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 के पार

महामारी के इस दौरा में बच्चे ने जो मदद का जज्बा दिखाया है, उसकी सूचना मंत्री ने भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बच्चे ने यह राशि नई साइकिल खरीदने के लिए जमा की थी। ऐसे में अब वह खुद इस बच्चे को नई साइकिल खरीदकर देंगे। बीते शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के अधिकारियों ने प्रदेश में कोरोनावायरस से होने वाली पहली मौत की घोषणा की थी। 

पढ़ें :- जावड़ेकर ने दिल्ली हिंसा पर कहा : सीएए की तरह कांग्रेस किसानों को उकसा रही है

प्रदेश में कोरोनावायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में इस वायरस से पहली मौत 30 मार्च को विजयवाड़ा में हुई थी। यहां के 55 साल के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा था। आंध्र प्रदेश में अब तक 304 लोग संक्रमित भी पाए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...