1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 40 से ज्यादा लड़कियों को अपनी जाल में फंसाकर वसूले 70 लाख रुपये, इस तरह करता था वसूली

40 से ज्यादा लड़कियों को अपनी जाल में फंसाकर वसूले 70 लाख रुपये, इस तरह करता था वसूली

सोशल मीडिया (social media) के जरिए लड़कियों से दोस्ती (friendship with girls) करके उन्हें ठगने का काम करने वाले नाइजीरियन युवक (nigerian youth) को कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी अभी तक करीब 40 लड़कियों से ज्यादा को अपनी जाल में फंसाकर ठगी कर चुका है। पुलिस का कहना है कि अभी तक आरोपी 70 से 80 लाख रुपये की ठगी कर चुका है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कानपुर। सोशल मीडिया (social media) के जरिए लड़कियों से दोस्ती (friendship with girls) करके उन्हें ठगने का काम करने वाले नाइजीरियन युवक (nigerian youth) को कानपुर पुलिस (Kanpur Police) ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी अभी तक करीब 40 लड़कियों से ज्यादा को अपनी जाल में फंसाकर ठगी कर चुका है। पुलिस का कहना है कि अभी तक आरोपी 70 से 80 लाख रुपये की ठगी कर चुका है।

पढ़ें :- Angeepath Protest: देशभर में अग्निपथ पर आक्रोश, कानपुर में बड़ी साजिश नाकाम

पुलिस ने बताया कि आरोपी 2019 में मेडिकल वीजा (medical visa) पर भारत (India) आया था, जिसके बाद यहां साउथ दिल्ली (South Delhi) में रहकर ठगी का काम करता था। बता दें कि, कानपुर (kanpur) के नवाबगंज थाने (Nawabganj Police Station) में एक युवती ने 24 जुलाई को मुकदमा दर्ज कराया था। उसका आरोप था कि इंस्टाग्राम पर उसकी केविन हेरिसन नामक युवक से दोस्ती हुई थी। केविन खुद को यूके नागरिक बताता था।

इसके बाद से उससे फेसबुक (Facebook) और व्हाट्सएप (Whatsapp) से बातचीत शुरू हो गयी। इसके बाद महंगा गिफ्ट देने का झांसा देकर वह युवती से करीब चार लाख रुपये वसूल लिए। इसके बाद फोन बंद कर लिया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की। कॉल डिटेल के आधार पर क्राइम ब्रांच (crime branch) ने नोएडा दिल्ली सीमा (Noida Delhi Border) से अभियुक्त ओकुवारिमा मोसिस को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी मूल रूप से नाइजीरिया (Nigeria) का है। इसके साथ ही उसके पास से दो मोबाइल फोन, लैपटॉप समेत अन्य सामान बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सोशल मीडिया पर लड़कियों को अपनी जाल में फंसाकर उनसे ठगी करता था। उसने बताया कि अभी तक 40 से ज्यादा लड़कियों को अपनी जाल में फंसाकर 70 से 80 लाख रुपये की ठगी की है।

 

पढ़ें :- Kanpur Violence: जुमे की नमाज से पहले कानपुर में लागू हुई धारा 144, पुलिस को किया गया अलर्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...