1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली में भीषण आग से हाहाकार, 43 लोगों की मौत, केजरीवाल सरकार देगी 10-10 लाख का मुआवजा

दिल्ली में भीषण आग से हाहाकार, 43 लोगों की मौत, केजरीवाल सरकार देगी 10-10 लाख का मुआवजा

43 People Died Due To Fire In Delhi Kejriwal Government Will Give Compensation Of 10 Lakhs

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के अनाजमंडी इलाके में रविवार सुबह भीषण आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं, आग की चपेट में आकर 43 लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि संकरी गलियों में स्थित पैकेजिंग और बैग बनाने वाली फैक्ट्री में शार्ट सर्किट होने से आग लगी। दिल्ली पुलिस की माने तो ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। वहीं, मृतकों में ज्यादातर यूपी और बिहार के लोग हैं।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

फायर ब्रिगेड के अधिकारी की माने तो सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर ​उन्हें आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आवासीय इलाके में चलाई जा रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 50 से अधिक लोग थे। दमकल के अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण फंसे कई लोगों को बाहर निकालकर आरएमएल अस्पताल एवं हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है।

बताया जा रहा है कि घटना के बाद पुलिस ने बिल्डिंग मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक, बिल्डिंग का मालिक दिल्ली के सदर बाजार का रहने वाला है। फैक्ट्री के मालिक की तलाश में जारी है।

पीड़ितों से मिलने पहुंचे सीएम केजरीवाल
वहीं, इस घटना के बाद सीएम केजरीवाल मौके पर पहुंच गए हैं। वह सबसे पहले अस्पताल पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने कहा कि अनाज मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना दुखद है और दमकल कर्मी लोगों को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। वहीं घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है और लोगों की मदद कर रही है।

पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह ने जताया दुख
इस घटना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘आग की घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं, आग में झुलसे लोगों के तेजी से ठीक होने की कामना करता हूं।’ गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए ट्वीट किया है कि संबंधित अधिकारियों को तत्काल आधार पर सभी संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...