IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस, किसका पलड़ा भारी

csk mi
IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस, किसका पलड़ा भारी

नई दिल्ली। आइपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस दो सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी टीम हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि चेन्नई और मुंबई दोनों टीमें तीन-तीन बार आइपीएल का खिताब जीत चुकी हैं। मुंबई आईपीएल की इकलौती ऐसी टीम है जिसका रेकॉर्ड चेन्नै के खिलाफ बेहतर है। दोनों के बीच हुए 25 मुकाबलों में से चेन्नै ने 11 जीते हैं और मुंबई ने 14। दोनों टीमों के बीच पिछले 7 में से पांच मैच मुंबई की टीम जीती है।

44th Match Indian Premier League At Chennai Chennai Super Kings Vs Mumbai Indians :

आइपीएल के इतिहास में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का सामना 26 बार(एक बार टी20 चैंपियंस लीग) हो चुका है। इसमें में 15 बार मुंबई इंडियंस को जीत मिली है, जबकि कप्तान धौनी केवल 11 मैच जीत पाए हैं। इस लीग के इतिहास में मुंबई ही एक ऐसी टीम है, जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को 15 मुकाबलों में मात दी है। मुंबई के अलावा कोई भी टीम एमएस धौनी की अगुवाई वाली सीएसके को सात मैच से ज्यादा बार नहीं हरा पाई है।

मुंबई इंडियंस के साथ अच्छी बात ये रही है कि कभी भी टीम ने चेन्नई के सामने 140 रन से कम रन का स्कोर नहीं बनाया है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 79 रन पर ढेर हो चुकी है। हालांकि, बड़ा स्कोर बनाने के मामले में चेन्नई मुंबई से 6 रन आगे है। आइपीएल के एक मैच में चेन्नई ने 208 रन बनाए थे। वहीं, मुंबई चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा 202 रन बना सकी है।

इन्हीं दो दिग्गज टीमों के बीच शुक्रवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आइपीएल 2019 का 44वां लीग मैच खेला जाएगा। IPL के 12वें सीजन की ही बात करें तो एक बार मुंबई और चेन्नई का सामना हो चुका है, जिसमें मुंबई ने धौनी की चेन्नई को 37 रन से हराया था।

नई दिल्ली। आइपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस दो सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी टीम हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि चेन्नई और मुंबई दोनों टीमें तीन-तीन बार आइपीएल का खिताब जीत चुकी हैं। मुंबई आईपीएल की इकलौती ऐसी टीम है जिसका रेकॉर्ड चेन्नै के खिलाफ बेहतर है। दोनों के बीच हुए 25 मुकाबलों में से चेन्नै ने 11 जीते हैं और मुंबई ने 14। दोनों टीमों के बीच पिछले 7 में से पांच मैच मुंबई की टीम जीती है। आइपीएल के इतिहास में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का सामना 26 बार(एक बार टी20 चैंपियंस लीग) हो चुका है। इसमें में 15 बार मुंबई इंडियंस को जीत मिली है, जबकि कप्तान धौनी केवल 11 मैच जीत पाए हैं। इस लीग के इतिहास में मुंबई ही एक ऐसी टीम है, जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को 15 मुकाबलों में मात दी है। मुंबई के अलावा कोई भी टीम एमएस धौनी की अगुवाई वाली सीएसके को सात मैच से ज्यादा बार नहीं हरा पाई है। मुंबई इंडियंस के साथ अच्छी बात ये रही है कि कभी भी टीम ने चेन्नई के सामने 140 रन से कम रन का स्कोर नहीं बनाया है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 79 रन पर ढेर हो चुकी है। हालांकि, बड़ा स्कोर बनाने के मामले में चेन्नई मुंबई से 6 रन आगे है। आइपीएल के एक मैच में चेन्नई ने 208 रन बनाए थे। वहीं, मुंबई चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा 202 रन बना सकी है। इन्हीं दो दिग्गज टीमों के बीच शुक्रवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आइपीएल 2019 का 44वां लीग मैच खेला जाएगा। IPL के 12वें सीजन की ही बात करें तो एक बार मुंबई और चेन्नई का सामना हो चुका है, जिसमें मुंबई ने धौनी की चेन्नई को 37 रन से हराया था।