1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. उम्रदराज 49 साल के पाक सांसद ने 18 साल की लड़की से रचाई तीसरी शादी, छिड़ी बहस

उम्रदराज 49 साल के पाक सांसद ने 18 साल की लड़की से रचाई तीसरी शादी, छिड़ी बहस

पाकिस्तान के एक सांसद के अपने उम्र से काफी छोटी लड़की से शादी करने की खबर आने के बाद एक बहस छिड़ गई है। पाकिस्तानी सांसद और 49 साल के लियाकत हुसैन ने 18 साल की सईदा दानिया शाह से निकाह किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक सांसद के अपने उम्र से काफी छोटी लड़की से शादी करने की खबर आने के बाद एक बहस छिड़ गई है। पाकिस्तानी सांसद और 49 साल के लियाकत हुसैन ने 18 साल की सईदा दानिया शाह से निकाह किया है। दोनों की उम्र में इतने बड़े फासले पर पाकिस्तानी सवाल उठा रहे हैं।

पढ़ें :- Pakistan Economy: पाकिस्तान लस्सी - सत्तू के भरोसे  अर्थव्यवस्था की तस्वीर में भरेगा रंग , स्थानीय पेय की खपत से चाय का होगा मुकाबला

बता दें कि आमिर लियाकत हुसैन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के नेता हैं। उन्होंने ट्वीट करके अपनी शादी की जानकारी दी। इससे ठीक एक दिन पहले ही उनकी दूसरी पत्नी सैयदा तूबा अनवर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में तलाक की जानकारी दी थी। सोशल मीडिया यूजर्स इसे नैतिक तौर पर गलत बता रहे हैं और इसे लेकर लियाकत हुसैन की काफी खिंचाई भी की जा रही है।

पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स इस शादी पर मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। वहीं, सोहनी नाम की यूजर ने लिखा, “हर वैध चीज हमेशा सही नहीं होती है। एक 50 साल के आदमी का 18 साल की लड़की से शादी करना सही कैसे हो सकता है? अगर दूल्हे की उम्र से तुलना करें तो क्या लड़की अभी बच्ची नहीं है? हां। जब वो पैदा हुई थी तब दूल्हा 32 साल का था। इससे गलत शक्ति संतुलन बनाता है।” इस प्रकार बहुत सारे लोगो ने काफी निंदा की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...