1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पति को बंधक बनाकर पत्नी से गैंगरेप करने वाले 5 आरोपी दोषी करार, 4 को उम्रकैद की सजा

पति को बंधक बनाकर पत्नी से गैंगरेप करने वाले 5 आरोपी दोषी करार, 4 को उम्रकैद की सजा

5 Accused Convicted For Gang Raping Their Husband 4 Sentenced To Life Imprisonment

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान में एक दलित महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने पांचों आरोपियों को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है और एक आरोपी के लिए पांच साल की जेल की सजा पर मुहर लगाई है। बता दें कि, अलवर के थानागाजी में 26 अप्रैल 2019 को हुई इस घटना ने पूरे प्रदेश को हिला दिया था।

पढ़ें :- पुजारी की हत्या: गहलोत सरकार ने मानी मांग, 10 लाख मुआवजे का ऐलान

घटनाक्रम के अनुसार आरोपियों ने राह से गुजर रहे एक दलित दंपत्ति को बंधक बना लिया था। उसके बाद 5 आरोपियों ने पति को यातनायें देते हुए उसके सामने ही उसकी पत्नी से सामूहिक दष्कर्म किया था। यही नहीं आरोपियों ने इस पूरे घटनाक्रम का अश्लील वीडियो बना लिया था। बाद में उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था।

घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने से पहले राजस्थान सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया था। जिस पर राजस्थान सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। दो मई को दायर की गई एफआईआर के मुताबिक, चार पुरुषों और एक नाबालिग ने दुहर चौगान के बाद थानागाजी और तलवरीकाश तीन घंटे तक महिला के साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में छोटे लाल (22), हंसराज गुर्जर (20), अशोक कुमार गुर्जर (20) और इंद्रराज सिंह गुर्जर (20) को अलवर अदालत ने दोषी करार दिया है। इन चारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

 

पढ़ें :- राजस्थान: जिंदा जलाए गए पुजारी का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने किया इनकार, रखी यह मांग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...