बिहार में आग से जलकर 5 की मौत

bhihar

पटना। बिहार के वैशाली और सारण जिले में शुक्रवार की रात आग लगने की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की झुलसकर मौत हो गई। मृतकों में चार बच्चे शामिल हैं। सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के ज्ञानटोला में एक झोपड़ी में आग लगने से भाई-बहन की मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ज्ञानटोला निवासी विजेन्द्र महतो के परिवार के सदस्य शुक्रवार को देर रात घर में ही अलाव जलाकर सो गए। अलाव से उड़ी चिंगारी से पूरे घर में आग लग गई। आग लगने के बाद घर के अन्य सदस्य तो किसी तरह बाहर निकल गए परंतु विजेंद्र की आठ वर्षीय पुत्री मैदा कुमारी तथा छह वर्षीय पुत्र भुवर कुमार की आग में झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई।

{ यह भी पढ़ें:- ठाकुर दलित संघर्षः पुलिस छावनी में तब्दील हुआ नवली गांव, सुलग रही बदले की आग }

एक अन्य घटना में वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात घर में आग लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दादी, पोता और पोती शामिल हैं। पुलिस के अनुसार, अनवरपुर गांव निवासी रमेश महतो के झोपड़ीनुमा घर के अंदर उसकी मां और बच्चे सोए हुए थे तभी रात में घर के ऊपर से गुजर रहा बिजली का तार टूटकर घर पर गिर गया, जिससे घर में आग लग गई। घर में सो रहे तीन लोगों की झुलसने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि घर का सारा सामान जलकर राख हो गया।

सराय के थाना प्रभारी रमण कुमार ने शनिवार को बताया कि मृतकों में सुदामा देवी (60), उनका 10 वर्षीय पोता मनीष और चार वर्षीय पोती चांदनी शामिल हैं। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे के कारणों की जांच में जुट गई है। जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश यादव ने कहा, मुझे PM नहीं सिर्फ यूपी का CM ही बनना पसंद }

पटना। बिहार के वैशाली और सारण जिले में शुक्रवार की रात आग लगने की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की झुलसकर मौत हो गई। मृतकों में चार बच्चे शामिल हैं। सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के ज्ञानटोला में एक झोपड़ी में आग लगने से भाई-बहन की मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ज्ञानटोला निवासी विजेन्द्र महतो के परिवार के सदस्य शुक्रवार को देर रात घर में ही अलाव जलाकर सो गए। अलाव से…
Loading...