न्यूयॉर्क हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 5 की मौत

न्यूयॉर्क हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 5 की मौत
न्यूयॉर्क हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 5 की मौत

न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर की ‘ईस्ट रिवर’ में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। सीएनएन ने दमकल विभाग न्यूयॉर्क (एफडीएनवाई) के आयुक्त डेनियल निग्रो के हवाले से बताया कि इस दुर्घटना में सिर्फ हेलीकॉप्टर का पायलट ही बचने में कामयाब रहा। यह घटना रविवार रात को रूजवेल्ट द्वीप के पास हुई।

निग्रो के मुताबिक, दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया, “बचाव अभियान दल को सबसे ज्यादा मुश्किल हालात का सामना तब करना पड़ा जब उन्हें पांच लोगों के शवों को काटकर बाहर निकालना पड़ा।”पायलट द्वारा लागर्डिया हवाईअड्डे को हादसे से पहले की गई कॉल की रिकॉर्डिग में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हेलीकॉप्टर का इंजन फेल हो गया है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद से तोड़ा नाता }

पायलट दुर्घटना से पहले पैराशूट की मदद से बचने में कामयाब रहा।प्रशासन के मुताबिक, एक निजी फोटोशूट के लिए ‘लिबर्टी हेलीकॉप्टर्स’ के इस हेलीकॉप्टर की सेवा ली गई थी। न्यूयॉर्क के टीवी स्टेशन डब्ल्यूएबीसी के मुताबिक, बीते 11 वर्षो में कंपनी के हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की यह तीसरी वारदात है। जांचकर्ताओं का कहना है कि हेलीकॉप्टर काफी ऊंचाई पर उड़ रहा था।

{ यह भी पढ़ें:- ट्रंप ने फि‍र बोला भारत पर हमला, कहा- हम तो ऐसी गुल्लक हैं जिसे हर कोई लूट रहा है }

न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर की 'ईस्ट रिवर' में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है। सीएनएन ने दमकल विभाग न्यूयॉर्क (एफडीएनवाई) के आयुक्त डेनियल निग्रो के हवाले से बताया कि इस दुर्घटना में सिर्फ हेलीकॉप्टर का पायलट ही बचने में कामयाब रहा। यह घटना रविवार रात को रूजवेल्ट द्वीप के पास हुई। निग्रो के मुताबिक, दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन ने अस्पताल में दम तोड़…
Loading...