1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. सामंथा अक्किनेनी से सीखने के लिए 4 फिटनेस सबक

सामंथा अक्किनेनी से सीखने के लिए 4 फिटनेस सबक

सामंथा अक्किनेनी की जीवनशैली फिटनेस के इर्द-गिर्द घूमती है,

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

यदि आप सामंथा अक्किनेनी के इंस्टाग्राम पर स्क्रॉल करते हैं, तो आप निश्चित रूप से उसे अपनी सेल्फ-केयर रूटीन में लिप्त देखेंगे, जिसमें फिटनेस सत्र एक प्रमुख हिस्सा है। जब हम फिटनेस की बात करते हैं, तो हम हैंडस्टैंड, बारबेल बैक स्क्वैट्स, फ्लोर एरोबिक्स और एरियल योगा के बारे में बात कर रहे होते हैं – अक्किनेनी कुछ सामान्य वर्कआउट करने के लिए जानी जाती हैं और वह हमेशा अपने प्रशंसकों के साथ अपनी यात्रा की तस्वीरें और वीडियो साझा करती हैं। यहां आप उनकी फिटनेस रूटीन से अब सीख सकते हैं।

पढ़ें :- डेंगू: जानिए डेंगू से बचने के 5 घरेलू नुस्खे
Jai Ho India App Panchang

अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें

अक्किनेनी सुबह-सुबह वर्कआउट करने में विश्वास करती हैं। यह निरंतरता पैदा करने में मदद करता है और आपके चयापचय को बनाने में भी मदद करता है। यह न केवल आपको भरपूर ऊर्जा और सहनशक्ति देता है, बल्कि कसरत के बाद की सकारात्मकता आपको पुरे दिन उत्साहित रखती है।

अपने शरीर को कसरत के लिए तैयार करें

पढ़ें :- विश्व अल्जाइमर दिवस 2021: यहां 5 जोखिम कारक हैं जो बीमारी को ट्रिगर कर सकते हैं

“पोषण मेरे फिटनेस शासन का एक बड़ा हिस्सा है और आप सभी जानते हैं, मैं इसे अपना 100% देता हूं। बेशक, मेरे पोषण का एकमात्र स्रोत पौधे आधारित है और यह अब मेरी ताकत है, ”उसने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में साझा किया। उन्होंने कहा, “इस मिथक को तोड़ते हुए कि कोई अपने प्रदर्शन को नहीं बढ़ा सकता, पौधे आधारित आहार आपके मांसपेशियों का निर्माण कर सकती है।” अभिनेत्री ने कहा कि “अच्छी तरह से काम करने के लिए आपको ऊर्जा की आवश्यकता होती है,” उसने एक साक्षात्कार में कहा, यही वजह है कि वह एक व्यायाम सत्र से पहले एक प्रोटीन शेक या अंडे लेती है।

अपने शरीर को सक्रिय रखने के लिए नए कसरत फ़ॉर्म आज़माएं

हवाई योग, जिम्नास्टिक, पार्कौर या भारोत्तोलन-अक्किनेनी कुछ नया करने की कोशिश करने से कतराती नहीं हैं। “नई चीजों को आजमाने से कभी न डरें। आप जो करने में सक्षम हैं, उस पर आपको आश्चर्य होगा, ”उसने अपने एक वर्कआउट वीडियो के कैप्शन में लिखा। यहां तक ​​​​कि अगर वह अपने पूरे दिन के पसीने के सत्र से फिट नहीं हो सकती ह।

पढ़ें :- winter tourist destination: कोहरे से घिरे पहाड़ आपके टूर को यादगार बना देंगे, विंटर में जाना है घूमने तो जाएं यहां

अपने मन और शरीर की सुनें

उन दिनों जब उनका शरीर विराम मांग रहा होता है, अभिनेता शांत होने के लिए निर्देशित ध्यान और श्वास-प्रश्वास की ओर रुख करती है। उन्होंने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपनी ध्यान यात्रा साझा की, “आज मैं ईशा क्रिया के 48 दिनों की यात्रा शुरू कर रही हूं। मैं आपको मेरे साथ जुड़ने के लिए आमंत्रित करती हूं। ईशा क्रिया स्वास्थ्य, समृद्धि और कल्याण लाती है। यह सामना करने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है और यह हमें अपनी पूरी क्षमता से जीवन जीने के लिए सशक्त बनाने के लिए है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...