बिहार: अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 5 की मौत 20 घायल

बिहार, अवैध पटाखा फैक्ट्री,अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका
बिहार: अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 5 की मौत 20 घायल

पटना। बिहार के नालंदा जिले में अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में बीती रात विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयानक था कि आसपास के कई मकान ध्वस्तस हो गए वहीं घटना में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 20 गंभीर अन्य जख्मी हो गए। फिलहाल गंभीर रूप से घायलों उनके बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज भेजा गया है जबकि अन्य का इलाज जिला सदर अस्पताल में जारी है। घटनास्थल पर पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य जारी हैं।

5 Killed Due To Blast In Illegal Fire Cracker At Nalanda In Bihar :

मामला नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के खासगंज मोहल्ले का है, जहां एक मकान में कई वर्षों से अवैध रूप से पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। वहां मौजूद लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की रात करीब 10.15 बजे मो. राजा के घर में बम विस्फोट हुआ। मो. रजा घर में बम बनाता था और बम बांधने के क्रम में एक बम फट गया जिसके बाद घर में रखे अन्य बम भी एक के बाद एक कर फूटने लगे। भयानक विस्फोट से आसपास के तीन मकान ध्वस्त हो गए।

हादसे में घायल लोगों में चार की हालत नाजुक बनी हुई है, जिनका इलाज पटना मेडिकल कॉलेज में जारी है। प्रशासन की तरफ से सभी घायलों के इलाज पर नजर रखी जा रही है एवं सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इस पूरे मामले में पटाखा फैक्ट्री संचालक मो. सरफराज पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इलाके में अवैध पटाखा फैक्ट्री के संचालन को संरक्षण देने के आरोप में स्थानीय सोहसराय थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस व प्रशासन की आठ सदस्यीय टीम घटनास्थल पर जांच कर रही है।

पटना। बिहार के नालंदा जिले में अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में बीती रात विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भयानक था कि आसपास के कई मकान ध्वस्तस हो गए वहीं घटना में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 20 गंभीर अन्य जख्मी हो गए। फिलहाल गंभीर रूप से घायलों उनके बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज भेजा गया है जबकि अन्य का इलाज जिला सदर अस्पताल में जारी है। घटनास्थल पर पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य जारी हैं।मामला नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के खासगंज मोहल्ले का है, जहां एक मकान में कई वर्षों से अवैध रूप से पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। वहां मौजूद लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की रात करीब 10.15 बजे मो. राजा के घर में बम विस्फोट हुआ। मो. रजा घर में बम बनाता था और बम बांधने के क्रम में एक बम फट गया जिसके बाद घर में रखे अन्य बम भी एक के बाद एक कर फूटने लगे। भयानक विस्फोट से आसपास के तीन मकान ध्वस्त हो गए।हादसे में घायल लोगों में चार की हालत नाजुक बनी हुई है, जिनका इलाज पटना मेडिकल कॉलेज में जारी है। प्रशासन की तरफ से सभी घायलों के इलाज पर नजर रखी जा रही है एवं सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। इस पूरे मामले में पटाखा फैक्ट्री संचालक मो. सरफराज पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इलाके में अवैध पटाखा फैक्ट्री के संचालन को संरक्षण देने के आरोप में स्थानीय सोहसराय थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस व प्रशासन की आठ सदस्यीय टीम घटनास्थल पर जांच कर रही है।