आजाद समेत 5 सांसदों को उत्कृष्ट सांसद पुरस्कार

ajad
आजाद समेत 5 सांसदों को उत्कृष्ट सांसद पुरस्कार

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी समेत पांच सासंदों को सोमवार को उत्कृष्ट सांसद पुरस्कार के लिए चुना गया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की अध्यक्षता वाले भारतीय संसदीय समूह (आईपीजी) ने एक बयान में कहा कि इनके अलावा जिन्हें पुरस्कार के लिए चुना गया है, उनमें मणिपुर की राज्यपाल और पांच बार की राज्यसभा सांसद नजमा ए. हेपतुल्ला (2013), भाजपा के लोकसभा सदस्य हुकुमदेव नारायण यादव (2014) और पांच बार के राज्यसभा सदस्य लोक बीजू जनता दल के भर्तृहरी महताब (2017) शामिल हैं।

आजाद और त्रिवेदी को क्रमश: 2015 और 2016 के लिए चुना गया है।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर : कांग्रेस नही देगी महबूबा मुफ्ती का साथ }

उत्कृष्ट सांसद पुरस्कार 1995 में शुरू किए गए थे। अभी तक 18 सांसदों को यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

आईपीजी द्वारा यह पुरस्कार पाने वाले पहले सदस्य समाजवादी जनता पार्टी के चंद्रशेखर थे। यह समूह भारत के अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) के रूप में भी कार्य करता है।

{ यह भी पढ़ें:- देश में अधिकांश मुस्लिमों के पूर्वज हिंदू हैं : बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव }

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी समेत पांच सासंदों को सोमवार को उत्कृष्ट सांसद पुरस्कार के लिए चुना गया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की अध्यक्षता वाले भारतीय संसदीय समूह (आईपीजी) ने एक बयान में कहा कि इनके अलावा जिन्हें पुरस्कार के लिए चुना गया है, उनमें मणिपुर की राज्यपाल और पांच बार की राज्यसभा सांसद नजमा ए. हेपतुल्ला (2013), भाजपा के लोकसभा सदस्य हुकुमदेव नारायण यादव (2014) और पांच बार के राज्यसभा सदस्य…
Loading...