Facebook के इन 5 मज़ेदार और काम के फीचर को आपने किया है इस्तेमाल?

5 New Facebook Features That You Should Try Features

आज हम आपको फेसबुक के उन फ़ीचर के बारे में बताएंगे जो आपके काम के हैं और शायद इन्हें इस्तेमाल कर आपको अच्छा लगेगा। जानें फेसबुक के कुछ ऐसे ही मज़ेदार और काम के फ़ीचर के बारे में।

कलरफुल बैकग्राउंड स्टेटस :
फेसबुक के इस लोकप्रिय हो रहे फ़ीचर का इस्तेमाल आजकल सबसे ज़्यादा हो रहा है। एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर उपलब्ध कलरफुल फेसबुक पोस्ट वाला यह फ़ीचर उपलब्ध है। नए फ़ीचर के साथ, आप सिर्फ टेक्स्ट पोस्ट को रंग-बिरंगे बैकग्राउंड के साथ शेयर कर सकते हैं।

जिफ़ वीडियो विद कैमरा :
बात करें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कम्युनकिकेशन की तो, एनिमेटेड जिफ़ इमेज भी इमोजी की तरह एक जरूरी हो गए हैँ। इमोजी और जिफ़ ने बातों को संकेत में और जिफ़़ में बदल ददिया है और कई बार लंबे वाक्य टाइप करने की जगह सिर्फ हाव-भाव से ही काम चल रहा है। जिफ़ इमेज फेसबुक पर पहले ही काफ़ी लोकप्रिय हैं, और हाल ही में फेसबुक पर यूज़र को कमेंट सेक्शन में जिफ़ इस्तेमाल करने का विकल्प मिला था। अब, सोशल नेटवर्किंग साइट ने फेसबुक कैमरे में जिफ़ मोड के जरिए यूज़र को अपनी पसंद की जिफ़ इमेज बनाने का मौका भी दिया है।

सेव्ड :
यह फेसबुक का वो फ़ीचर है जो बाद में काम आता है। अगर आप अपनी न्यूज़ फीड में कोई लिंक देखते हैं और बाद में इस पर विज़िट करना चाहते हैं। तो बस पोस्ट के ऊपर दांयीं तरफ़ दिख रहे ड्रॉप डाउन एरो पर क्लिक करें और फिर सेव सेलेक्ट करें। इसके बाद जब भी आपको सेव की गई पोस्ट देखनी हो तो बांयें कॉलम में “Saved” पर क्लिक करें और आपको सारे लिंक दिख जाएंगे। जिन लिंक को आप सेव करते हैं वो कैटेगरी (links, places, music, books, movies, TV shows, and events) के हिसाब से ऑर्गनाइज़ रहती हैं और आप इन पर क्लिक कर उन्हें एक्सेस कर सकते हैं।

फ्रेम :
फेसबुक के इस फ़ीचर की मदद से यूज़र तस्वीरों व वीडियो में एक फ्रेम डिज़ाइन कर सकते हैं। सोशल दिग्गज़ ने एक नया कैमरा इफेक्ट्स प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है जिसके जरिए यूज़र नए फ्रेम बना सकते हैं। और फिर इनका इस्तेमाल मोबाइल ऐप से फेसबुक पर प्रोफाइल तस्वीर और वीडियो के लिए किया जा सकता है।

वेदर (मौसम) :
फेसबुक का यह फ़ीचर बेहद काम का है। मौसम से जुड़ी जानकारी हासिल करनी हो तो अब सोशल मीडिया दिग्गज के मोबाइल ऐप और डेस्कटॉप साइट पर इसकी पूरी जानकारी मिलेगी।

फेसबुक के नए वेदर सेक्शन में यूज़र, एक पूरे हफ्ते के मौसम अनुमान की जानकारी हासिल कर सकते हैं। फेसबुक के वेदर फ़ीचर Weather.com द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर काम  करता है। वेदर फ़ीचर, फेसबुक के पुराने वर्ज़न ‘weather greetings’का ही विस्तार है और इसे न्यूज़ फीड के  ‘More’ में जाकर एक्सेस किया जा सकता है।

आज हम आपको फेसबुक के उन फ़ीचर के बारे में बताएंगे जो आपके काम के हैं और शायद इन्हें इस्तेमाल कर आपको अच्छा लगेगा। जानें फेसबुक के कुछ ऐसे ही मज़ेदार और काम के फ़ीचर के बारे में। कलरफुल बैकग्राउंड स्टेटस : फेसबुक के इस लोकप्रिय हो रहे फ़ीचर का इस्तेमाल आजकल सबसे ज़्यादा हो रहा है। एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर उपलब्ध कलरफुल फेसबुक पोस्ट वाला यह फ़ीचर उपलब्ध है। नए फ़ीचर के साथ, आप सिर्फ टेक्स्ट पोस्ट को…