1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Instagram के 5 नए फ़ीचर्स: बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए इंस्टाग्राम पेस कर रहा है कई दिलचस्प फीचर

Instagram के 5 नए फ़ीचर्स: बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए इंस्टाग्राम पेस कर रहा है कई दिलचस्प फीचर

इंस्टाग्राम ने ऐप में कई नए फीचर्स पेश किए हैं जो यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा सकते हैं। मेटा (फेसबुक) द्वारा अपने व्हाट्सएप वॉयस मैसेजिंग फीचर के अपडेट की एक श्रृंखला की घोषणा के ठीक बाद ऐप अपडेट आया। लेकिन नई सुविधा क्या करती है नीचे दिया गया है पढ़ें

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इंस्टाग्राम ने ऐप में कई नए फीचर्स पेश किए हैं जो यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा सकते हैं। मेटा (फेसबुक) द्वारा अपने व्हाट्सएप वॉयस मैसेजिंग फीचर के अपडेट की एक श्रृंखला की घोषणा के ठीक बाद ऐप अपडेट आया। लेकिन नई सुविधा क्या करती है? नीचे दिया गया है पढ़ें

पढ़ें :- Kangana Ranaut Back On Twitter : कंगना रनौत की डेढ़ साल बाद 'इमरजेंसी' के साथ ट्विटर पर वापसी, यूजर्स बोले- बधाई हो

ब्राउज़ करते समय उत्तर दें सुविधा

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को ऐप का उपयोग करते समय चैट करने के अनुभव को और अधिक सुविधाजनक बनाने में सक्षम बनाती है। नई सुविधा उपयोगकर्ता को इनबॉक्स तक पहुंच के बिना नए संदेशों का जवाब देने देगी। निश्चित रूप से, कुछ ऐसा जो कंपनी की ओर से लंबे समय से बकाया था।

करीबी दोस्तों को पोस्ट फिर से शेयर करें

उपयोगकर्ता अब चयनित मित्रों के साथ पोस्ट को फिर से साझा करने के लिए शेयर बटन को टैप और होल्ड कर सकते हैं। यूजर्स अपने ऑनलाइन दोस्तों को अपने इनबॉक्स में सबसे ऊपर देख पाएंगे।

पढ़ें :- Jio True 5G : जियो ने देश के 50 शहरों में एक साथ लॉन्च किया 5जी नेटवर्क, बनाया नया रिकॉर्ड

संगीत ऐप सुविधा को सक्षम करें

Instagram उपयोगकर्ता को Apple Music, Spotify और Amazon Music जैसे प्लेटफ़ॉर्म के साथ एकीकृत करने की अनुमति देगा, जिससे उपयोगकर्ता चैट बॉक्स में 30-सेकंड का गीत साझा कर सकेंगे। रिसीवर सीधे चैट विंडो से ऑडियो सुन सकता है।

मौन संदेश

बातचीत को धीमा रखने के लिए, उपयोगकर्ता बिना किसी सूचना पॉप-अप के इंस्टाग्राम पर अपने दोस्तों को मूक संदेश भेज सकते हैं। इस फीचर को मेटा के मेसेंजर ऐप में रोल आउट किया गया है।

लो-फाई चैट थीम

पढ़ें :- Smartphone News: पांच हजार से भी कम कीमत में मिलेगा ये स्मार्टफोन, फीचर भी बेहतरीन

प्लेटफॉर्म ‘लो-फाई’ चैट थीम के साथ आया है जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों के साथ अधिक व्यक्तिगत बातचीत करने में सक्षम करेगा। उपयोगकर्ता सीधे एक पोल बना सकते हैं, जो कि ग्रुप चैट फीचर के समान है जो हमारे पास मेटा के मैसेंजर ऐप पर है।

इंस्टाग्राम मैसेजिंग का यह नया फीचर लेखन के समय कुछ ही देशों में उपलब्ध है। बताया जा रहा है कि आने वाले समय में इस फीचर को ग्लोबली उपलब्ध कराया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...