1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 5 अक्टूबर का राशिफल: नवरात्रि के 9वें दिन इन 5 राशियों का चमकेगा सितारा, जाने अपनी राशि का हाल

5 अक्टूबर का राशिफल: नवरात्रि के 9वें दिन इन 5 राशियों का चमकेगा सितारा, जाने अपनी राशि का हाल

मेष राशिफल, वृषभ राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुंभ राशिफल, मीन राशिफल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष राशि (Aries)

आज काम काज को लेकर जो चिंता थी खत्म हो जाएगी, आज किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं, साथ जो कार्यरत हैं उनकी नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है निस से मन में निराशा एवं असन्तोष महसूस कर सकते हैं, परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है, जिसमे परिवार का सहयोग मिलेगा। जिससे प्रेम करते हैं उसकी कुछ बातें जो पसंद न हो,इग्नोर करना अच्छा होगा।

पढ़ें :- 10 दिसंबर 2022 राशिफल: इन जातकों को मिलेगी शनि देव की कृपा, जाने अपनी राशि का हाल

वृषभ राशि (Taurus)

आज स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें विशेष रूप से खान पान पर विशेष ध्यान दें, आप अपने कैरियर को लेकर कुछ बड़े फैसले कर सकते हैं, बदलाव की स्तिथि भी बन रही है, माँ के साथ आज ज्यादा से ज्यादा समय बिताना आपके दिन को बेहतर बना देगा, कार्यक्षेत्र में कुछ अड़चने आएंगी जिन्हें सूझबूझ से सुलझा लेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी ।

मिथुन राशि (Gemini)

आज आय के अवसर मिलेंगे परंतु खर्चों में वृद्धि होगी। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। मन आज प्रसन्न रहेगा, घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे,मित्रों का सहयोग मिलेगा।
जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लव पार्टनर नाराज़ हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer)

आज परिश्रम अधिक रहेगा और साथ ही मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा लेकिन नौकरी और व्यवसाय में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं लेकिन आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा,जिस से आत्मविश्वास रहेगा।

सिंह राशि (Leo)

आज नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, परंतु शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी, छात्रएं के लिये दिन अच्छा,मानसिक चिंताओं में कुछ कमी आएगी और साथ ही पारिवारिक समस्‍याएं भी सुझलेंगी। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें।मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं इग्नोर करें।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: पौष कृष्ण पक्ष द्वितीया, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

कन्या राशि (Virgo)

आज मन के नकारात्मक विचारों को इग्नोर करें, स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा खर्चों की अधिकता मि वजह से थोड़ा योग करेंगे तो मानसिक शान्ति रहेगी। योग ध्यान के अलावा संगीत का सहारा लेना भी मन के लिए अच्छा रहेगा। जॉब या बिज़नेस में परिवर्तन के योग बन रहे हैं।माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra)

आत्मविश्वास आज भरपूर रहेगा, के लिए यात्रा लाभप्रद रहेंगे। कभी खुश तो कभी उदास वाले भाव मन में रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी लेकिन साथ ही परिश्रम भी अधिक रहेगा, लाभ के लिए भी दिन अच्छा है, परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे साथ ही परिवार का भरपूर साथ मिलेगा, आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता से मन परेशान रह सकता है फलस्वरूप रहन-सहन कष्टमय हो सकता है, घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। आज थोड़ा सा सयंमित रहें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

आज आत्मविश्वास और धैर्यशीलता में कमी आएगी, लेकिन फिर भी संयमित रहें, क्रोध एवं आवेश के कार्यों से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा, शिक्षा से जुड़े कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं, साथ ही स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं, जिससे खर्चों में वृद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn)

आज सेहत का ध्यान रखें, और मन शान्त रहेगा, कारोबार में कठिनाई का दिन रहेगा,आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति बनेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें क्योंकि आज वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है, पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

पढ़ें :- Paush Month 2022 Festivals : इस दिन मनाई जाएगी पौष पूर्णिमा , पूस माह में ये तीज-त्योहार मनाए जाएंगे

कुंभ राशि (Aquarius)

आज दिनभर भाग-दौड़ बनी रहेगी, परंतु मित्रों का सहयोग मिलेगा, मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा लेकिन उसके चलते अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन राशि (Pisces)

प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलने का योग प्रबल। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।नौकरी में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है, अच्छे से निभाने का प्रयास करे, धैर्यशीलता में कमी न आने दें, कारोबार के विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...