1. हिन्दी समाचार
  2. हंदवाड़ा में कर्नल-मेजर समेत 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

हंदवाड़ा में कर्नल-मेजर समेत 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

5 Soldiers Killed 2 Terrorists Including Colonel Major In Handwara

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान में कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं। कश्मीर घाटी के हंदवाड़ा में चल रही इस मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान ने भी आतंकियों से लोहा लेते हुए शहादत दी है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली बवालः दिल्ली पुलिस कमिश्नर बोले-हिंसा में शामिल किसी को नहीं छोड़ा जायेगा

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए हैं। यह इलाका उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि सेना ने बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने के लिए अभियान चलाया। शहीद हुए सैन्य अफसर सुरक्षाकर्मियों की टीम का नेतृत्व कर रहे थे।

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक हंदवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कर्नल, मेजर और दो जवान शहीद हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर भी मुठभेड़ में शहीद हुए हैं।

भारतीय सेना के सूत्रों का कहना है कि एक घर में कुछ लोगों को बंधक बना लिया गया था। उन्हें छुड़ाने के लिए राष्ट्रीय रायफल्स के जवान घर के अंदर घुसे। घर में मौजूद आतंकियों ने इस दौरान गोलीबारी शुरू कर दी। इस फायरिंग में सेना के चार जवान और एक पुलिसकर्मी को जान गंवानी पड़ी। घर में बंधक बनाए गए नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया। कार्रवाई में दो आतंकी भी मारे गए हैं।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैलीः कांग्रेस का आरोप, उपद्रवियों को छोड़ संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर दर्ज हो रहा मुकदमा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...