यूपी कैबिनेट का फैसला, अटल चिकित्सा विवि के लिए 50 एकड़ जमीन को मंजूरी

e

लखनऊ। योगी सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक कर कई अहम फैसले लिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। अंत में छह फैसलों पर सरकार ने मुहर लगाई।

50 Acers Land Approved For Atal Medical University Up Cabinet Approves :

सरकार ने अटल चिकित्सा विश्वविद्यायल के लिए सरकार ने 50 एकड़ जमीन को मंजूरी दे दी है। विभिन्न विभागों, निगमों, आयोगों, परिषदों में नियुक्त उपाध्यक्ष को 10 हजार रुपये महीने आवासीय भत्ता मिलेगा। अटल चिकित्सा विवि के लिए 50 एकड़ जमीन को मंजूरी, 20 एकड़ स्वास्थ्य विभागए 15 एकड़ चिकित्सा शिक्षा, 15 एकड़ एलडीए देगी। यह जमीन कैंसर इंस्टिट्यूट सरेंडर करेगा। चक गंजरिया में बनेगा।

वहीं मुरादाबाद के कांठ तहसील में बस स्टेशन के लिये 1210 वर्ग मीटर जमीन निशुल्क दी जाएगी। करीब 10 करोड़ कीमत की जमीन है। एक वर्ष में बस अड्डा बनेगा। 3.5 करोड़ में होगी लागत। सईद अमजद हुसैन, सयुंक्त सूचना निदेशक के खिलाफ सात बिंदुओं पर जांच हुई थी वे दोषी पाए गए थे लेकिन लोक सेवा आयोग से सहमति नहीं मिली। इस संस्तुति को केबिनेट ने नहीं माना और कार्रवाई की अनुमति दी गई।

अब 7600 ग्रेड पे से 5400 ग्रेड पर पर आ गए। असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर रिवर्ट किये गए। पांचवे वित्त आयोग के सदस्य के नाम में परिवर्तन। अब सुरेश खन्ना, आशुतोष टण्डन, भूपेंद्र सिंह और मोती सिंह सदस्य बनाये गए। यूपी विधानसभा और विधान परिषद के सत्रावसान को मंजूरी।

लखनऊ। योगी सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक कर कई अहम फैसले लिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। अंत में छह फैसलों पर सरकार ने मुहर लगाई। सरकार ने अटल चिकित्सा विश्वविद्यायल के लिए सरकार ने 50 एकड़ जमीन को मंजूरी दे दी है। विभिन्न विभागों, निगमों, आयोगों, परिषदों में नियुक्त उपाध्यक्ष को 10 हजार रुपये महीने आवासीय भत्ता मिलेगा। अटल चिकित्सा विवि के लिए 50 एकड़ जमीन को मंजूरी, 20 एकड़ स्वास्थ्य विभागए 15 एकड़ चिकित्सा शिक्षा, 15 एकड़ एलडीए देगी। यह जमीन कैंसर इंस्टिट्यूट सरेंडर करेगा। चक गंजरिया में बनेगा। वहीं मुरादाबाद के कांठ तहसील में बस स्टेशन के लिये 1210 वर्ग मीटर जमीन निशुल्क दी जाएगी। करीब 10 करोड़ कीमत की जमीन है। एक वर्ष में बस अड्डा बनेगा। 3.5 करोड़ में होगी लागत। सईद अमजद हुसैन, सयुंक्त सूचना निदेशक के खिलाफ सात बिंदुओं पर जांच हुई थी वे दोषी पाए गए थे लेकिन लोक सेवा आयोग से सहमति नहीं मिली। इस संस्तुति को केबिनेट ने नहीं माना और कार्रवाई की अनुमति दी गई। अब 7600 ग्रेड पे से 5400 ग्रेड पर पर आ गए। असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर रिवर्ट किये गए। पांचवे वित्त आयोग के सदस्य के नाम में परिवर्तन। अब सुरेश खन्ना, आशुतोष टण्डन, भूपेंद्र सिंह और मोती सिंह सदस्य बनाये गए। यूपी विधानसभा और विधान परिषद के सत्रावसान को मंजूरी।