दिल्ली : फीस जमा न होने पर स्कूल प्रशासन ने मासूम बच्च्यिों को बनाया बंधक

delhi rabia school
दिल्ली: फीस जमा न होने पर स्कूल प्रशासन ने मासूम बच्च्यिों को बनाया बंधक

नई दिल्ली। दिल्ली में एक स्कूल प्रशासन के लोगों ने बड़ी ही शर्मनाक करतूत की। हुआ यूं कि यहां पढ़ने वाली कुछ मासूम बच्चियों की कुछ फीस जमा नही थी,जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने करीब पचास मासूम ​बच्चियों को स्कूल के बेसमेंट में बंधक बना लिया। उधर परिजन अपने बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे तो उन्हे क्लास में न देख कर्मचारियों से बच्चों के बारे में पूछा। तब उन्हे बंधक बनाए जाने की जानकारी हुई।

परिजनों का कहना है कि कर्मचारियों से जानकारी पाकर वो बेसमेंट में पहुंचे तो वहां सभी ​बच्चियां बेहार थी। नीचे न ही पंखो की व्यवस्था थी और न लाइटें लगी थी। वहां बंधक बनाई गई मासूम बच्चियों ने जैसे ही अपनों को देखा तो जोर—जोर से चिल्लाने लगी। उधर स्कूल की प्रिसिपल का कहना है कि ​बच्चियों को बंधक बनाने का आरोप गलत हैं, उन्हे सिर्फ नीचे रखा गया था, और पंखा खराब था, जिसके रिपेयरिंग के लिए भेजा गया था।

{ यह भी पढ़ें:- नई दिल्ली: बुराड़ी में 11 लोगों की मौत के मामले में आया नया मोड़, तंत्र—मंत्र के चलते की सामूहिक खुदकुशी }

बता दें कि चांदनी चौक के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में 59 बच्चियों को बंधक बनाने के मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। स्कूल के बाहर परिजनों ने घंटो तक जमकर हंगामा​ किया, जिसके बाद वहां पुलिस पहुंची और किसी तरह नाराज लोगों को शांत कराया। फिलहाल शिक्षाविभाग के अधिकारी वहां जांच के लिए पहुंचे और पड़ताल शुरु की। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे बेहद शर्मनाक घटना बताते हुए कार्रवाई की बात कही है। साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले में सेक्रेटरी और एजुकेशन डायरेक्टर को सभी तथ्यों के साथ तलब किया है।

स्कूल का कहना है कि जून महीने की फीस न जमा किए जाने के कारण बच्चियों को सजा दी गई थी। उधर परिजनों का कहना है कि उन लोगों ने पूरी फीस जमा कर दिया है। बता दें कि स्कूल में 2000 से ज्यादा छात्राएं पढ़ती हैं और मासिक फीस 3000 रुपये है। इस घटना की सूचना बाल अधिका​र संरक्षण आयोग को मिली तो उसने तुरन्त दो सदस्यीय जांच कमेटी बनाई, जो स्कूल जाकर मामले की जांच करेगी।

{ यह भी पढ़ें:- गायत्री परिवार के मुखिया ने राहुल गांधी के बारे में बोली ये बात, सुनकर उड़े कांग्रेसियों के होश }

नई दिल्ली। दिल्ली में एक स्कूल प्रशासन के लोगों ने बड़ी ही शर्मनाक करतूत की। हुआ यूं कि यहां पढ़ने वाली कुछ मासूम बच्चियों की कुछ फीस जमा नही थी,जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने करीब पचास मासूम ​बच्चियों को स्कूल के बेसमेंट में बंधक बना लिया। उधर परिजन अपने बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे तो उन्हे क्लास में न देख कर्मचारियों से बच्चों के बारे में पूछा। तब उन्हे बंधक बनाए जाने की जानकारी हुई। परिजनों का कहना है कि…
Loading...