सीमा शुल्क विभाग की बड़ी कार्रवाई , 50 लाख की विदेशी सिगरेट बरामद

kanpur central railway station smuggling
सीमा शुल्क विभाग की बड़ी कार्रवाई , 50 लाख की विदेशी सिगरेट बरामद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर विदेशी सिगरेट बरामद की गई। तस्करी के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। कस्टम की प्रिवेंटिव विंग ने 50 लाख रुपये कीमत की विदेशी सिगरेट बरामद की है। कस्टम इंस्पेक्टर शिवम वाजपेयी के अनुसार यह सिगरेट आसाम से तस्करी करके कानपुर लायी गयी फिर कानपुर से दिल्ली ले जाया जाना था। वहां मौजूद दलालो में अफरा तफरी का माहौल हो गया और दलाल अपना-अपना माल छोड़ कर फरार हो गए।

50 Lakh Foreign Cigarettes Caught On Kanpur Central Railway Station :

कस्टम अधिकारियों की टीम ने यह सिगरेट पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बरामद की है। कस्टम के डिप्टी कमिश्नर चंचल तिवारी ने बताया की करीब चार क्विंटल वजन के सिगरेट के 6 अवैध गत्ते आसाम व पश्चिम बंगाल के बीच सिलचर स्टेशन से ट्रेन में चढ़ाए गए थे। इसकी जानकारी मिलते ही कस्टम अधिकारियों ने सिगरेट पकडऩे के लिए अलग-अलग स्टेशनों के लिए कई टीमें गठित की थीं।

कानपुर स्टेशन पर तैनात कस्टम अधीक्षक जगत सिंह राणा, निरीक्षक शिवम वाजपेयी व वीरेंद्र कुमार ने बुधवार सुबह करीब दस बजे पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की माल वाहक बोगी को कब्जे में लेकर तलाशी ली तो सिगरेट के गत्ते बरामद हुए। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि रेलवे में दर्ज कराए गए पते के आधार पर सिगरेट भेजने और पाने वालों की तलाश की जा रही है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर विदेशी सिगरेट बरामद की गई। तस्करी के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। कस्टम की प्रिवेंटिव विंग ने 50 लाख रुपये कीमत की विदेशी सिगरेट बरामद की है। कस्टम इंस्पेक्टर शिवम वाजपेयी के अनुसार यह सिगरेट आसाम से तस्करी करके कानपुर लायी गयी फिर कानपुर से दिल्ली ले जाया जाना था। वहां मौजूद दलालो में अफरा तफरी का माहौल हो गया और दलाल अपना-अपना माल छोड़ कर फरार हो गए।कस्टम अधिकारियों की टीम ने यह सिगरेट पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बरामद की है। कस्टम के डिप्टी कमिश्नर चंचल तिवारी ने बताया की करीब चार क्विंटल वजन के सिगरेट के 6 अवैध गत्ते आसाम व पश्चिम बंगाल के बीच सिलचर स्टेशन से ट्रेन में चढ़ाए गए थे। इसकी जानकारी मिलते ही कस्टम अधिकारियों ने सिगरेट पकडऩे के लिए अलग-अलग स्टेशनों के लिए कई टीमें गठित की थीं।कानपुर स्टेशन पर तैनात कस्टम अधीक्षक जगत सिंह राणा, निरीक्षक शिवम वाजपेयी व वीरेंद्र कुमार ने बुधवार सुबह करीब दस बजे पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की माल वाहक बोगी को कब्जे में लेकर तलाशी ली तो सिगरेट के गत्ते बरामद हुए। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि रेलवे में दर्ज कराए गए पते के आधार पर सिगरेट भेजने और पाने वालों की तलाश की जा रही है।