आयुष्मान भारत योजना से 50 लाख लोगों को मिला निःशुल्क इलाज, PM ने ट्वीट का कही ये बात

pm modi
आयुष्मान भारत योजना से 50 लाख लोगों को मिला निःशुल्क इलाज, PM ने ट्वीट का कही ये बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना को स्वस्थ भारत की दिशा में मील का पत्थर बताया है। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि इस योजना से एक साल के अल्प समय में ही 50 लाख से अधिक नागरिकों ने निःशुल्क उपचार का लाभ उठाया है। यह योजना एक क्रांतिकारी कदम साबित हो रही है।

50 Lakh People Got Free Treatment From Ayushman Bharat Scheme Pm Said This In Tweet :

प्रधानमंत्री ने मोदी ने ट्वीट किया कि स्वस्थ भारत सृजित करने की यात्रा में आयुष्मान भारत योजना मील का पत्थर साबित हो रही है। यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है कि एक वर्ष में 50 लाख नागरिकों ने निःशुल्क उपचार का लाभ उठाया। इसका श्रेय आुयष्मान भारत योजना को जाता है।

उन्होंने कहा कि उपचार के अलावा यह योजना अनेक भारतीयों का सशक्तिकरण कर रही है। आपको बता दें कि आयुष्मान भारत योजना मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है,जिसका उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराना है।

सितंबर 2018 में शुरू की गई इस योजना का लक्ष्य 10 करोड़ गरीब और निम्न मध्यम आय वाले परिवारों को स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से प्रति परिवार 5 लाख रुपये का बीमा प्रदान करना है। जल्द सरकार जल्द ही इस योजना का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना को स्वस्थ भारत की दिशा में मील का पत्थर बताया है। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि इस योजना से एक साल के अल्प समय में ही 50 लाख से अधिक नागरिकों ने निःशुल्क उपचार का लाभ उठाया है। यह योजना एक क्रांतिकारी कदम साबित हो रही है। प्रधानमंत्री ने मोदी ने ट्वीट किया कि स्वस्थ भारत सृजित करने की यात्रा में आयुष्मान भारत योजना मील का पत्थर साबित हो रही है। यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है कि एक वर्ष में 50 लाख नागरिकों ने निःशुल्क उपचार का लाभ उठाया। इसका श्रेय आुयष्मान भारत योजना को जाता है। उन्होंने कहा कि उपचार के अलावा यह योजना अनेक भारतीयों का सशक्तिकरण कर रही है। आपको बता दें कि आयुष्मान भारत योजना मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है,जिसका उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराना है। सितंबर 2018 में शुरू की गई इस योजना का लक्ष्य 10 करोड़ गरीब और निम्न मध्यम आय वाले परिवारों को स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से प्रति परिवार 5 लाख रुपये का बीमा प्रदान करना है। जल्द सरकार जल्द ही इस योजना का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर रही है।