1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण: तिहाड़ जेल में 52 कैदी कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, कराया गया अस्पतालों में भर्ती

कोरोना संक्रमण: तिहाड़ जेल में 52 कैदी कोरोना वायरस से हुए संक्रमित, कराया गया अस्पतालों में भर्ती

दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने चारदीवारी के भीतर भी सेंध लगा दिया। सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में बहुत बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। जेल के अंदर करीब 52 कैदी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने चारदीवारी के भीतर भी सेंध लगा दिया। सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में बहुत बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। जेल के अंदर करीब 52 कैदी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जेल के 7 अधिकारी भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। संक्रमित हुए 35 कैदियों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। साथ ही तिहाड़ जेल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पढ़ें :- चीन के कई प्रांतों में लौटा कोरोना, इस शहर को किया गया Lockdown

बता दें कि तिहाड़ में कैदियों के संक्रमित होने की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 6 अप्रैल तक जेल के अंदर सिर्फ 19 कैदी ही वायरस की चपेट में आए थे और उस वक्त तक कोई स्टाफ इस वायरस से संक्रमित नहीं हुआ था, लेकिन अब ये बीमारी उन तक भी पहुंच गई है।

बता दें कि तिहाड़ में अभी 20 हजार कैदी हैं। तीन कैदियों की हालत काफी गंभीर थी, जिन्हें LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही 32 कैदियों को दो अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है, जबकि 17 अलग-अलग जेलों में सेल्फ क्वारंटाइन में हैं। सात अधिकारियों को भी क्वारंटाइन में रखा गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...