घने कोहरे के चलते एक बार फिर 52 ट्रेनें लेट और एक रद्द

नई दिल्ली। सप्ताह भर की राहत के बाद एक बार फिर मौसम ने अपना रंग दिखाया और शनिवार को सुबह कोहरे ने उत्तर भारत को पूरी तरह से ढक लिया। धीरे-धीरे ट्रेनों का शेड्यूल सुधर ही रहा था कि घने कोहरे की वजह से फिर से बिगड़ गया। उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में शनिवार की सुबह से विजिबिलिटी बहुत कम रही और जिसकी वजह से 52 ट्रेने लेट हैं और एक ट्रेन रद्द हो गयी।




खबर है कि मौसम विभाग ने पहले ही आशंका जताई थी कि 24 दिसम्बर से उत्तर भारत के कई इलाकों में कोहरा एक बार फिर से वापसी करेगा। अनुमान के मुताबिक 24 दिसम्बर से ही दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ उत्तर-पश्चिम भारत के भी तमाम इलाकों में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है। हवाओं की रफ्तार बढ़ रही है बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी बिहार उत्तर प्रदेश से होते हुए पंजाब-हरियाणा तक पहुंची। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में 25 दिसम्बर (क्रिसमस डे) वाले दिन घना कोहरा पड़ने की संभावनाएं बढ़ गयी हैं।




मौसम जानकारों के मुताबिक इस बार उत्तर भारत के कई इलाकों में वैसी सर्दी नहीं पड रही है जैसा पिछले कई सालों में देखा जा चुका है। मैदानी इलाकों में तापमान 8 से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है वहीं पहाड़ी इलाकों में जम्मू-कश्मीर को छोड़कर हिमांचल और उत्तराखंड में तापमान सामान्य से भी ऊपर बना हुआ है।

Loading...