1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का 52वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का 52वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

By आराधना शर्मा 
Updated Date

52nd Establishment Day Of Central Industrial Security Force Today Pm Modi Wishes All The Best

नई दिल्ली: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का आज 52वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर पीएम मोदी ने CISF के जवानों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं दी है और देश की सुरक्षा और विकास में उनके महत्व के बारे में भी जानकारी दी। इसी के साथ पीएम मोदी ने साल 2019 का भी उल्लेख किया है, जब उन्होंने CISF के गोल्डन जुबली समारोह में हिस्सा लिया था और उस अवसर पर सुरक्षाकर्मियों की खुलकर तारीफ की थी

पढ़ें :- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि योग स्वस्थ जीवन जीने की कला

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की स्थापना दिवस पर CISF के जवानों और उनके परिवारों को मेरी शुभकामनाएं। देश की सुरक्षा और प्रगति को आगे बढ़ाने में उनकी अहम भूमिका रही है। साल 2019 में, मैं CISF के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुआ था।” पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के साथ गत वर्ष का एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें वह 2019 में CISF के गोल्डन जुबली समारोह में जवानों को संबोधित कर रहे हैं।

पढ़ें :- अमरनाथ यात्रा रद्द, श्रद्धालुऑनलाइन कर सकेंगे हिमलिंग के दर्शन

इस समारोह का आयोजन दिल्ली से लगे गाजियाबाद के CISF शिविर में किया गया था। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा था कि जिन लोगों ने 50 वर्ष तक इस संगठन को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है, वे सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा था कि आपकी ये उपलब्धि इसलिए भी बड़ी है क्योंकि हमारा पड़ोसी देश युद्ध लड़ने के योग्य नहीं है और आए दिन छल करता है, घुसपैठ करने का प्रयास करता है। ऐसे में देश की सुरक्षा बेहद मुश्किल काम है, लेकिन आपके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैं आपको बधाई देता हूं।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X