56 चीनी ऐप पर प्रतिबंध: प्ले-स्टोर से हटा टिकटॉक, कंपनी बोली-अस्थायी है यह प्रतिबंध

tiktok-1
56 चीनी ऐप पर प्रतिबंध: प्ले-स्टोर से हटा टिकटॉक, कंपनी बोली-अस्थायी है यह प्रतिबंध

नई दिल्ली। भारत—चीन तनाव के बीच भारत सरकार ने सोमवार को 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने सरकार को 52 एप्स को लेकर अलर्ट जारी किया था। इसके साथ ही इन ऐप से दूरी बनाने को कहा था। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद सरकार ने उन 52 एप्स समेत 59 एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है।

56 Chinese App Ban Ticktalk Removed From Play Store Company Bid Temporary :

सरकार ने इन चीनी ऐप से खतरा बताया है। वहीं, सरकार के प्रतिबंध के बाद 12 घंटे के अंदर भारत में लोकप्रिय टिकटॉक को गूगल प्ले-स्टोर से हटा दिया गया है। इस प्रतिबंध पर टिकटॉक इंडिया ने ट्वीट करके कहा है कि सरकार द्वारा लगाया गया यह बैन अस्थायी है और वह सरकार के साथ इस मसले पर बात कर रही है।

टिकटॉक इंडिया के हेड निखिल गांधी ने कहा, ‘सरकार ने 59 एप्स पर अंतरिम प्रतिबंध लगाया है जिनमें टिकटॉक भी शामिल है। हम इस प्रतिबंध के लिए सरकार से जल्द ही बात करने वाले हैं। टिकटॉक हमेशा की तरह डाटा और प्राइवेसी की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। हम भारतीय यूजर्स का डाटा चीनी या किसी अन्य सरकार के साथ साझा नही करते हैं।

नई दिल्ली। भारत—चीन तनाव के बीच भारत सरकार ने सोमवार को 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने सरकार को 52 एप्स को लेकर अलर्ट जारी किया था। इसके साथ ही इन ऐप से दूरी बनाने को कहा था। खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद सरकार ने उन 52 एप्स समेत 59 एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने इन चीनी ऐप से खतरा बताया है। वहीं, सरकार के प्रतिबंध के बाद 12 घंटे के अंदर भारत में लोकप्रिय टिकटॉक को गूगल प्ले-स्टोर से हटा दिया गया है। इस प्रतिबंध पर टिकटॉक इंडिया ने ट्वीट करके कहा है कि सरकार द्वारा लगाया गया यह बैन अस्थायी है और वह सरकार के साथ इस मसले पर बात कर रही है। टिकटॉक इंडिया के हेड निखिल गांधी ने कहा, 'सरकार ने 59 एप्स पर अंतरिम प्रतिबंध लगाया है जिनमें टिकटॉक भी शामिल है। हम इस प्रतिबंध के लिए सरकार से जल्द ही बात करने वाले हैं। टिकटॉक हमेशा की तरह डाटा और प्राइवेसी की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। हम भारतीय यूजर्स का डाटा चीनी या किसी अन्य सरकार के साथ साझा नही करते हैं।