1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. 6, 6, 6, 6, 6, 6, 6: एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने ऋतुराज गायकवाड़, देखिए Video

6, 6, 6, 6, 6, 6, 6: एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने ऋतुराज गायकवाड़, देखिए Video

विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में (Vijay Hazare Trophy Quarter Finals) ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शानदार पारी खेली। उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 159 गेंदों में नाबाद 220 रन बनाए। सबसे अहम इसमें एक ओवर में 7 छक्के लगाना था। इस ओवर में उन्होंने 43 रन बटोरे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में (Vijay Hazare Trophy Quarter Finals) ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शानदार पारी खेली। उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 159 गेंदों में नाबाद 220 रन बनाए। सबसे अहम इसमें एक ओवर में 7 छक्के लगाना था। इस ओवर में उन्होंने 43 रन बटोरे।

पढ़ें :- Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए अस्पताल से कब होंगे डिस्चार्ज?

इस कारण टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 330 रन का स्कोर खड़ा किया। यह ऋतुराज का टूर्नामेंट की अंतिम 8 पारियों में छठा शतक है। इससे उनके बेहतरीन फॉर्म का अंदाजा लगाय जा सकता है। बता दें कि, ऋतुराज गायकवाड़ ने महाराष्ट्र की पारी के 49वें ओवर में लगातार 7 छक्के लगाने का कारनामा किया।

गायकवाड़ दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं जिसने एक ओवर में लगातार 7 छक्के जड़े हैं। गायकवाड़ ने ये कारनामा यूपी के लेफ्ट आर्म स्पिनर शिवा सिंह की गेंदों पर अंजाम दिया।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड और भारत के लिए अहम है आखिरी मैच, जानिए कहां और कब खेला जाएगा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...