1. हिन्दी समाचार
  2. योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे 6 नए मंत्री, इन मंत्रियों से छीना जा सकता है ​विभाग

योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे 6 नए मंत्री, इन मंत्रियों से छीना जा सकता है ​विभाग

6 New Ministers Will Join The Yogi Cabinet

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है। बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने योगी मंत्रिमंडल के विस्तार को हरी झंडी दे दी है। बताया जा रहा है कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। सूत्रों की माने तो नए मंत्रियों को सोमवार शाम को राजभवन में शपथ ग्रहण कराया जायेगा। सूत्र बतातें हैं कि, पश्चिम उत्तर प्रदेश से आने वाले विधायकों को मंत्रिमंडल में विशेष तरजीह दी जायेगी।

पढ़ें :- नवनीत सहगल को मिली सूचना विभाग की कमान, अवनीश अवस्थी से लिया गया वापस

इसके साथ ही पूर्वांचल से भी दो नाम शमिल किए जा सकते हैं। यूपी से बीजेपी संगठन के नेता और एमएलसी अशोक कटारिया के नाम की चर्चा जोरों पर हैं। सूत्रों की माने तो, मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों को राजभवन से फोन पहुंचने लगा है। राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। गौरतलब है कि, शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी।

इस मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गईं। इस मुलाकात के बाद से 20 अगस्त तक यूपी मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही योगी मंत्रिमंडल में नए चेहरे शामिल होंगे और कुछ मंत्रियों की छुट्टी होगी। इसके साथ ही कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जाएंगे। सूत्रों की माने तो विभाग बदलने वाले मंत्रियों की सूची में मंत्री धर्मपाल सिंह और अनुपमा जायसवाल का नाम शामिल है।

वहीं चर्चा है कि स्वाति सिंह की छुट्टी हो सकती है। साथ ही नंद गोपाल नंदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचार में शामिल कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। साथ ही कई नए चेहरे भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं।

पढ़ें :- हाथरस केस को लेकर बीजेपी विधायक ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा-डीजीपी-डीएम-एसएसपी पर चले हत्या का केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...