1. हिन्दी समाचार
  2. 6 वर्षीय बच्चे ने एक बार में किया 3 हजार पुश-अप्स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

6 वर्षीय बच्चे ने एक बार में किया 3 हजार पुश-अप्स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

6 Year Old Boy Wins An Apartment For His Family By Doing 3270 Push Ups In 2 Hours

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अक्सर आपने देखा होगा लोग खुद को फिट रखने के लिए योगा और कसरत करते हैं लेकिन अगर हम किसी को 100-200 बार पुश-अप्स करते देखते हैं तो हम दंग रह जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे 6 साल के बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जो 1 बार में 200-400 नहीं बल्कि 3000 पुश-अप्स कर लेता है। ऐसा कर उसने वर्ल्ड रिकॉर्ड तो दर्ज करा ही लिया है इसके अलावा उस बच्चे को इनाम के तौर पर एक आलीशान घर भी मिला है।

पढ़ें :- 24 अक्टूबर का राशिफल: वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए बाकी राशिफल का हाल

दरअसल, रूस के रहने वाले एक छह साल के लड़के ने एक बार में 3270 पुश-अप्सर कर लोगों का दिल जीतने के साथ अपने परिवार के लिए एक आलीशान घर भी जीत लिया है। रूस के नोवी रेदांत में रहने वाले इब्राहिम ल्या नोव ने कड़ी मेहनत कर एक स्थाअनीय स्पोर्ट्स क्लब का ध्यान अपनी फिटनेस की ओर दिलाया। उसकी फिटनेस देख वहाँ मौजूद लोग प्रभावित होकर स्पोइर्ट्स क्लब ने उसके घरवालों के लिए एक पूरा का पूरा अपार्टमेंट गिफ्ट कर दिया।

इब्राहिम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और यह वीडियो समाज में तमाम लोगों को खुद को फिट रखने के लिए प्रेरित भी कर रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक छह साल का बच्चा् लगातार पुश-अप्स कर रहा है।

बता दें कि इब्राहिम के पिता क्लब के रेग्यूलर मेंबर हैं और पुश-अप प्रतियोगिता जीतने के लिए उन्हेंर रोज ट्रेनिंग दी जाती थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...