1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान में एक साथ 60 हिंदुओं का जबरन कराया गया धर्म परिवर्तन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पाकिस्तान में एक साथ 60 हिंदुओं का जबरन कराया गया धर्म परिवर्तन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

पाकिस्तान में धर्मांतरण का मुद्दा खत्म नहीं हो रहा है। आए दिन वहां पर हिंदुओं को धर्मांतरण कराने पर मजबूर किया जाता है। धर्म परिवर्तन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें करीब 60 हिंदुओं को एक साथ इस्लाम कबूल करवाया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान में धर्मांतरण का मुद्दा खत्म नहीं हो रहा है। आए दिन वहां पर हिंदुओं को धर्मांतरण कराने पर मजबूर किया जाता है। धर्म परिवर्तन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें करीब 60 हिंदुओं को एक साथ इस्लाम कबूल करवाया गया है।

पढ़ें :- Police is searching for the dog: कमिश्नर का गुम हुआ पालतू कुत्ता, 100 से अधिक पुलिसकर्मी तलाशी में जुटे

बताया जा रहा है कि, सिंध प्रांत के मीरपुर और मीठी इलाके में जबरन तरीके से हिंदुओं को धर्म बदलवाया जा रहा है। हिंदुओं को बैठाकर मौलवी कलमा (इस्लाम की शपथ) पढ़ा रहा है और हिंदुओं का चेहरा उतरा हुआ है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो सात जुलाई 2021 का है।

पाकिस्तान के सिंध के मतली नगर समिति के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ निजामनी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर ये वीडियो शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि “अल्हम्दुलिल्लाह आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं, इनके लिए दुआ करें।”

बता दें कि, मिया मिट्ठू पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाने के लिए कुख्यात है। इससे पहले भी मियां मिट्ठू पाकिस्तान में गरीब हिंदू लड़कियों को टारगेट कर धर्मांतरण करवा चुका है।

पढ़ें :- 26 जुलाई कारगिल दिवस: आज के दिन को याद कर 56 इंच का हो जाता है हर भारतीय का सीना

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...