तूफान ‘डामरे’ के कहर से 61 की मौत, नष्ट हुए 80 हजार घर

viyatnam

61 People Died In Vietnam Storm

नई दिल्ली। वियतनाम में तूफान ‘डामरे’ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। इसके साथ ही 28 लोग लापता हैं। तूफान के दस्तक देने के बाद से खान्ह होआ, निन्ह थुआन और फू येन प्रांतों में लगभग 80,000 घर नष्ट हो गए हैं और करीब 35,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

खोज और बचाव समिति ने कहा कि 61 लोगों की मौत हो गई है और 28 लोग लापता हैं। कुछ पीड़ित जहाजों में थे जो समुद्र में टकराए गए। भूस्खलन में अन्य लोग मारे गए।

बाढ़ और भूस्खलन से सड़क और रेल परिवहन बाधित हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दक्षिण कोरिया के डा नांग शहर के दौरे से पहले देश तूफान की चपेट में है। डा नांग में एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) सम्मेलन हो रहा है।

ट्रंप दक्षिण कोरिया के आधिकारिक दौरे के दौरान वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग के साथ मुलाकात के लिए हनोई भी जाएंगे। एपेक सम्मेलन में लगभग 10,000 प्रतिनिधि, एपेक देशों की अग्रणी कंपनियों के 2,000 मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

नई दिल्ली। वियतनाम में तूफान 'डामरे' से मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। इसके साथ ही 28 लोग लापता हैं। तूफान के दस्तक देने के बाद से खान्ह होआ, निन्ह थुआन और फू येन प्रांतों में लगभग 80,000 घर नष्ट हो गए हैं और करीब 35,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। खोज और बचाव समिति ने कहा कि 61 लोगों की मौत हो गई है और 28 लोग लापता हैं। कुछ पीड़ित जहाजों में…