पीएम मोदी से 65% लोग संतुष्ट, सबसे लोकप्रिय सीएम नवीन पटनायक

PM Modi
पीएम मोदी से 65% लोग संतुष्ट, सबसे लोकप्रिय सीएम नवीन पटनायक

नई दिल्ली। इस समय देश कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहा है और केंद्र सरकार इसके लिए लॉकडाउन के अलावा आए दिन अलग-अलग कदम उठा रही है। इस बीच लोग सरकार के कामकाज से खुश हैं या नहीं इसके लिए एक सर्वे हुआ। सी वोटर द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकप्रियता में 65% समर्थन प्राप्त है और ओडिशा के नवीन पटनायक देश के सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे लोकप्रिय हैं। रिसर्च फर्म C Voter ने “सबसे बड़ा, निश्चित और स्वतंत्र सर्वेक्षण,” स्टेट ऑफ द नेशन 2020: मई “कहे जाने वाले इस सर्वेक्षण का आयोजन किया। इसके तहत देश के प्रत्येक राज्य और केंद्रशासित प्रदेश के 3,000 से अधिक लोगों की प्रतिक्रियाओं को लिया गया।

65 People Satisfied With Pm Modi Most Popular Cm Naveen Patnaik :

नरेंद्र मोदी जिन्होंने हाल ही में अपने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ मनाई उनको सर्वेक्षण में 65.69% लोगों का समर्थन मिला। ओडिशा ने मोदी को उनके प्रदर्शन के लिए 95.6 अंक दिए, जिसके बाद हिमाचल प्रदेश (93.95) और छत्तीसगढ़ ने (92.73) प्रतिशत अंक दिए। देश भर में, सर्वेक्षण में शामिल 58.36% लोग पीएम मोदी के प्रदर्शन से “बहुत संतुष्ट” थे, जबकि 24.04% ने कहा कि वे “कुछ हद तक संतुष्ट” हैं और शेष 16.71% “बिल्कुल संतुष्ट नहीं थे”। शीर्ष पद की दौड़ में, नरेंद्र मोदी एक स्पष्ट पसंदीदा नेता के रूप में उभरे। सर्वेक्षण में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ प्रधानमंत्री को चिन्हित किया गया। सर्वेक्षण में, 66.2% लोगों ने बहुमत दिया और वर्तमान प्रधानमंत्री के पक्ष में मतदान किया, जबकि राहुल 23.11% के बीच एक लोकप्रिय विकल्प थे।

सर्वेक्षण में बताया गया कि सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में ओडिशा के नवीन पटनायक, छत्तीसगढ़ के भूपेश भागेल और केरल के पिनारयी विजयन के बीच करीबी मुकाबला था। सबसे कम लोकप्रिय सीएम हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के टीएस रावत और पंजाब के अमरिंदर सिंह रहे।

नई दिल्ली। इस समय देश कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहा है और केंद्र सरकार इसके लिए लॉकडाउन के अलावा आए दिन अलग-अलग कदम उठा रही है। इस बीच लोग सरकार के कामकाज से खुश हैं या नहीं इसके लिए एक सर्वे हुआ। सी वोटर द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकप्रियता में 65% समर्थन प्राप्त है और ओडिशा के नवीन पटनायक देश के सभी मुख्यमंत्रियों में सबसे लोकप्रिय हैं। रिसर्च फर्म C Voter ने "सबसे बड़ा, निश्चित और स्वतंत्र सर्वेक्षण," स्टेट ऑफ द नेशन 2020: मई "कहे जाने वाले इस सर्वेक्षण का आयोजन किया। इसके तहत देश के प्रत्येक राज्य और केंद्रशासित प्रदेश के 3,000 से अधिक लोगों की प्रतिक्रियाओं को लिया गया। नरेंद्र मोदी जिन्होंने हाल ही में अपने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ मनाई उनको सर्वेक्षण में 65.69% लोगों का समर्थन मिला। ओडिशा ने मोदी को उनके प्रदर्शन के लिए 95.6 अंक दिए, जिसके बाद हिमाचल प्रदेश (93.95) और छत्तीसगढ़ ने (92.73) प्रतिशत अंक दिए। देश भर में, सर्वेक्षण में शामिल 58.36% लोग पीएम मोदी के प्रदर्शन से "बहुत संतुष्ट" थे, जबकि 24.04% ने कहा कि वे "कुछ हद तक संतुष्ट" हैं और शेष 16.71% "बिल्कुल संतुष्ट नहीं थे"। शीर्ष पद की दौड़ में, नरेंद्र मोदी एक स्पष्ट पसंदीदा नेता के रूप में उभरे। सर्वेक्षण में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ प्रधानमंत्री को चिन्हित किया गया। सर्वेक्षण में, 66.2% लोगों ने बहुमत दिया और वर्तमान प्रधानमंत्री के पक्ष में मतदान किया, जबकि राहुल 23.11% के बीच एक लोकप्रिय विकल्प थे। सर्वेक्षण में बताया गया कि सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में ओडिशा के नवीन पटनायक, छत्तीसगढ़ के भूपेश भागेल और केरल के पिनारयी विजयन के बीच करीबी मुकाबला था। सबसे कम लोकप्रिय सीएम हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के टीएस रावत और पंजाब के अमरिंदर सिंह रहे।