योगी के गढ़ में चौकीदार की ईटों से कूंचकर हत्या

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में रविवार को कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक 65 वर्षीय चौकीदारी की ईटों से कूचकर हत्या करने के बाद स्कूल में लूट की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ घटना की जांच शुरू कर दी है।

मामला गोरखपुर के खजनी थाना क्षेत्र का है। यहाँ के निवासी अरुण कुमार त्रिपाठी डोहरिया बड़गांव में केडीए एजुकेशनल एकेडमी के नाम से स्कूल चलाते हैं। पास में रहने वाले राज कुमार तिवारी स्कूल की चौकीदारी का काम किया करते थे। रविवार रात जब वह स्कूल परिसर में पड़ी खाट पर सो रहे थे तभी कुछ बदमाशों ने उनपर हमला दिया। बड़ी हैवानियत के साथ ईंट से उनका सिर कूंचने के बाद बदमाश बड़े आराम से स्कूल के भीतर रखे कीमती सामान को लेकर फरार हो गए।

अगली सुबह जब प्रबंधक स्कूल पहुंचे तो सारा समान बिखरा पड़ा था। वहाँ रखे लैपटॉप, कम्प्यूटर, इनवर्टर, बैटरी जैसे कई महंगे समान गायब थे। जिसके बाद उन्होंने चौकीदार को ढूँढना शुरू किया। कुछ देर बाद उनकी नज़र अपने बिस्तर के पास नीचे पड़े चौकीदार की लाश पड़ी। उसका चेहरा ईट से कुचला हुआ था। लाश को देखते हुए प्रबंधक ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एसपी साउथ ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी, फोर्स और फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर छानबीन कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस का कहना है कि चोरी करने के नियत से स्कूल में घुसे लोगों ने ही चौकीदार की हत्या की होगी। खोजी कुत्तों ने चोरों पर कुछ सुराग दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।