1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. 68th National Film Awards: आज आशा पारेख दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित, इस सेरेमनी में दिग्गज स्टार भी होंगे शामिल

68th National Film Awards: आज आशा पारेख दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित, इस सेरेमनी में दिग्गज स्टार भी होंगे शामिल

68वें नेशनल फिल्म अवॉर्डस (68th National Film Awards) शुक्रवार को दिल्ली में दिए जाएंगे। फिल्मी जगत की हस्तियों को अलग-अलग कैटेगरी में ये अवॉर्डस (Awards) दिए जाएंगे। इनमें अजय देवगन (Ajay Devgn) और आशा पारेख (Asha Parekh) जैसी हस्तियां शामिल हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

68th National Film Awards: 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्डस (68th National Film Awards) शुक्रवार को दिल्ली में दिए जाएंगे। फिल्मी जगत की हस्तियों को अलग-अलग कैटेगरी में ये अवॉर्डस (Awards) दिए जाएंगे। इनमें अजय देवगन (Ajay Devgn) और आशा पारेख (Asha Parekh) जैसी हस्तियां शामिल हैं।

पढ़ें :- Kajol ने खोला शादी के बाद का बड़ा राज, कहा- 1 या 2 नहीं बल्कि 8 किलो बढ़ गया था वजन

सभी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) अपने हाथों से सम्मानित करेंगी। 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्डस (68th National Film Awards) की घोषणा इस साल जुलाई में की गई थी। अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) और सूर्या को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड के लिए चुना गया था।

इसी समारोह में बीते जमाने की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) को भी दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म के लिए सोरारई पोट्रु को तो बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार अपर्णा बालामुरली (Aparna Balamurli) को साउथ फिल्म के लिए दिया जाएगा।

गौरतलब है कि ये नेशनल अवॉर्डस 2020 के लिए दिए जाएंगे। कोरोना और फिर लॉकडाउन के कारण यह समारोह पहले नहीं हो पाया था। हर साल यह कार्यक्रम फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा आयोजित किया जाता है। जो कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...