1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती: योगी सरकार ने दूसरे चरण में 36590 अभ्यर्थियों को दिया नियुक्ति पत्र

69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती: योगी सरकार ने दूसरे चरण में 36590 अभ्यर्थियों को दिया नियुक्ति पत्र

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के दूसरे चरण में 36590 चयनित अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले अभ्यार्थियों को बधाई दी। सीएम ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा के शिक्षकों से ज्यादा बेसिक शिक्षा के शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है क्योंकि वह देश के भविष्य की नींव को मजबूत करने का काम करते हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

विसंगति दूर होने पर नियुक्ति तो मिलेगी, पर मेरिट नहीं बदलेगी
69 हजार शिक्षक भर्ती में मामूली विसंगति को दूर करने के लिए चयनित अभ्यर्थियों को अवसर देते हुए नियुक्ति तो दी जाएगी, लेकिन मेरिट में परिवर्तन नहीं किया जाएगा। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने शुक्रवार को इसका शासनादेश जारी किया है। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र में मूल अंकपत्र के सापेक्ष प्राप्तांक कम या अधिक भरा था उनसे अंकपत्र की मूल प्रति प्राप्त कर उन्हें कम या अधिक अंकों के आधार पर नियुक्ति दी जाएगी। साथ ही यह शपथपत्र भी लिया जाएगा कि वह कम या अधिक अंक के आधार पर चयन से सहमत हैं, भविष्य में अधिक  प्राप्तांक के आधार पर मेरिट परिवर्तन की मांग नहीं करेगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...