69000 सहायक शिक्षक भर्ती: योगी सरकार व अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, सिंगल बेंच के फैसले पर रोक

69000 Assistant Teacher Recruitment
69000 सहायक शिक्षक भर्ती: योगी सरकार व अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, सिंगल बेंच के फैसले पर रोक

लखनऊ: यूपी के प्राइमरी स्कूलों में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से योगी सरकार व अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट की डबल बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट की डबल बेंच निर्देश दिया है कि 9 जून के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाए. बता दें इससे पहले हाईकोर्ट सिंगल बेंच ने अपने फैसले में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी. हाईकोर्ट के इस फैसले से योगी सरकार को बड़ी राहत मिल गई है. जस्टिस पीके जायसवाल और जस्टिस डीके सिंह की डिवीजन बेंच ने ये फैसला सुनाया है.

69000 Assistant Teacher Recruitment Yogi Government And Candidates Get Big Relief From High Court :

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने योगी सरकार की 3 स्पेशल अपील पर आज आदेश सुनाते हुए एकल पीठ के 3 जून के आदेश को स्टे कर दिया. इसका मतलब ये हुआ कि अब सरकार सुप्रीम कोर्ट के 9 जून के आदेश से करीब 37 हज़ार पदों पर लगी रोक के इतर शेष बचे पदों पर भर्ती प्रकिया आगे बढ़ाने को स्वतंत्र है.

लखनऊ: यूपी के प्राइमरी स्कूलों में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच से योगी सरकार व अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट की डबल बेंच ने सिंगल बेंच के फैसले पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट की डबल बेंच निर्देश दिया है कि 9 जून के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाए. बता दें इससे पहले हाईकोर्ट सिंगल बेंच ने अपने फैसले में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी. हाईकोर्ट के इस फैसले से योगी सरकार को बड़ी राहत मिल गई है. जस्टिस पीके जायसवाल और जस्टिस डीके सिंह की डिवीजन बेंच ने ये फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने योगी सरकार की 3 स्पेशल अपील पर आज आदेश सुनाते हुए एकल पीठ के 3 जून के आदेश को स्टे कर दिया. इसका मतलब ये हुआ कि अब सरकार सुप्रीम कोर्ट के 9 जून के आदेश से करीब 37 हज़ार पदों पर लगी रोक के इतर शेष बचे पदों पर भर्ती प्रकिया आगे बढ़ाने को स्वतंत्र है.