1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. देश में कोरोना वायरस से 6वीं मौत, पटना में 38 साल के युवक ने तोड़ा दम

देश में कोरोना वायरस से 6वीं मौत, पटना में 38 साल के युवक ने तोड़ा दम

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: भारत में एक तरफ कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो वहीं मौत का आंकड़ा भी धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। महाराष्ट्र के शहर मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित एक 63 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई है। कोरोना से संक्रमण के बाद मौत का यह दूसरा मामला है। मुंबई के अलावा बिहार के पटना में 38 साल के एक शख्स की भी संक्रमण के कारण मौत हुई है। हाल ही में सामने आए इन दो मामलों के साथ देश में कोरोना से अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि देश में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं। यहां अब तक 74 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।

बिहार में कोरोना से पहली मौत, 38 साल के शख्स ने एम्स में तोड़ा दम

इस बीच इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सबसे ज्यादा मौत है। यहां अब मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का करीब 38.3 फीसदी है। इटली की स्थिति चीन से ज्यादा खराब होती जा रही है। यहां पर कोविड-19 से संक्रमित लोगों संख्या 53578 हो गई है जो एक और रिकॉर्ड है।

बताया जा रहा है कि शनिवार को जान गंवाने वाले शख्स की ट्रैवल हिस्ट्री में किसी भी विदेश यात्रा की जानकारी नहीं मिली है। अधिकारियों का कहना है कि जिस शख्स की मौत 16 मार्च को हुई थी, उनका परिवार दुबई से मुंबई वापस आया था। इस परिवार के अन्य सदस्यों का अब भी कस्तूरबा गांधी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 60 से ज्यादा नए मामले सामने आने के साथ यह संख्या बढ़कर 324 हो गई है। इसकी रोकथाम के लिए आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का भी आह्वान किया गया है। उधर, को कोरोना वायरस से इस वक्त सबसे ज्यादा पीड़ित इटली में फंसे 263 भारतीयों को आज वतन वापस लाया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...