1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Jeep SUV का 7-सीटर वर्जन टेस्टिंग के दौरान फिर आया नज़र, जानें इसमे और क्या है खास

Jeep SUV का 7-सीटर वर्जन टेस्टिंग के दौरान फिर आया नज़र, जानें इसमे और क्या है खास

अमेरिकी एसयूवी निर्माता, जीप ने भारत में मेरिडियन नाम दर्ज किया है। यह आगामी जीप 7-सीटर एसयूवी का नाम होने की संभावना है, जो कि कम्पास एसयूवी पर आधारित है। एसयूवी 2021 की दूसरी छमाही में ब्राजील में बिक्री के उपलब्ध करवाई जाएगी। अंतरराष्ट्रीय-स्पेक मॉडल को जीप कमांडर कहा जाएगा। 2021 कें अंत में लांच होने की संभावना वाली जीप मेरिडियन के प्रोडक्शन-रेडी बॉडी पैनल वाले मॉडल को टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

7 Seater Version Of Jeep Suv Spotted Again During Testing Know What Else Is Special About It

नई दिल्ली। अमेरिकी एसयूवी निर्माता, जीप ने भारत में मेरिडियन नाम दर्ज किया है। यह आगामी जीप 7-सीटर एसयूवी का नाम होने की संभावना है, जो कि कम्पास एसयूवी पर आधारित है। एसयूवी 2021 की दूसरी छमाही में ब्राजील में बिक्री के उपलब्ध करवाई जाएगी। अंतरराष्ट्रीय-स्पेक मॉडल को जीप कमांडर कहा जाएगा। 2021 कें अंत में लांच होने की संभावना वाली जीप मेरिडियन के प्रोडक्शन-रेडी बॉडी पैनल वाले मॉडल को टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

पढ़ें :- खत्म हुआ इंतजार, आज भारत में लॉन्च होने जा रही है ये दमदार कार

नई जीप मेरिडियन एफसीए के स्मॉल-वाइड 4×4 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो कंपास एसयूवी में भी देखने को मिलता है। नई जीप 7-सीटर एसयूवी को 6-और 7-सीट विकल्पों में पेश किया जाएगा। इसमें कंपास एसयूवी वाला डैशबोर्ड देखने को मिलेगा। हालांकि, इसमें नयी प्रीमियम फिनिश होगी। एसयूवी में Uconnect 5 सॉफ्टवेयर के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पावर्ड फ्रंट सीट और लेदर अपहोल्स्ट्री की सुविधा मिलेगी।

Jeep Meridian में 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन होगा। यह इंजन एक ट्विन-टर्बोचार्ज्ड यूनिट होगी, और लगभग 200bhp की पावर और 400Nm से अधिक टार्क प्रोड्यूस कर सकता है। इसे 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। कीमत की बात करें तो यह लगभग 28 लाख रुपये से 35 लाख रुपये की कीमत में होने की उम्मीद है, जीप मेरिडियन को स्कोडा कोडिएक, वीडब्ल्यू टिगुआन ऑलस्पेस, टोयोटा फॉर्च्यूनर, से टक्कर लेने के लिए उतारा जाएगा।

 

पढ़ें :- भारत में लॉन्चिंग को तैयार नई दमदार Ford Figo AT, जानें कार की खासियतें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...