सोलह श्रंगार कर पति की लाश के साथ 4 दिन रही बुजुर्ग पत्नी

70 Year Old Woman Found Living With Dead Husband

कोलकाता। मांग भर सिंदूर, नयी साड़ी और सोलह श्रंगार करके एक 70 वर्षीय महिला अपने मृत पति के शव को चार दिनों तक खड़ी निहारती रही। लाश के सड़ने की बदबू और घर के दरवाजे पर इकट्ठे हुए अखबार को देखकर पड़ोसियों ने दरवाजा खटखटाया। कोई जवाब ना मिलने और अनहोनी की आशंका पर पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस जब दरवाजा तोड़कर मकान में दाखिल हुई तो अंदर का नजारा देख दंग रह गयी।

कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके में एक 82 वर्षीय बुजुर्ग अमर कुमार की मौत चार दिन पहले हुई थी। पति की मौत 70 वर्षीय रानी सान्याल को इस कदर नागवार गुज़री कि वो 4 दिनों तक लाश के सिराने सज-संवर कर पति के उठने की आस लिए खड़ी रही। सूचना मिलते ही हरिदेवपुर पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ा। अंदर घुसते ही पुलिस ने ऐसा नज़ारा देखा कि सब हैरान रह गए। महिला अपने पति की लाश के बगल में बिना किसी भाव के बिलकुल चुपचाप खड़ी थी।

पुलिस टीम महिला से बात करने की लाख कोशिश की लेकिन न वो कुछ सुन रहीं हैं, न ही बोल रहीं हैं और न ही रो रहीं हैं। उन्होंने नई साड़ी पहन रखी थी और माथे पर ढेर सारा सिंदूर लगा रखा था। उन्हे देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद पति की मौत का उनके दिमाग पर गहरा असर पड़ा था, इसीलिए वह लाश के पास सज-धज के खड़ी थी। फिलहाल लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और महिला को क़स्बा मनोबिकास सेंटर (मेंटल हेल्थ केयर इंस्टिट्यूट) में भेजा गया है।

कोलकाता। मांग भर सिंदूर, नयी साड़ी और सोलह श्रंगार करके एक 70 वर्षीय महिला अपने मृत पति के शव को चार दिनों तक खड़ी निहारती रही। लाश के सड़ने की बदबू और घर के दरवाजे पर इकट्ठे हुए अखबार को देखकर पड़ोसियों ने दरवाजा खटखटाया। कोई जवाब ना मिलने और अनहोनी की आशंका पर पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस जब दरवाजा तोड़कर मकान में दाखिल हुई तो अंदर का नजारा देख दंग रह गयी। कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके में…