1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. 71 रूपए में मिल रहा है इस शहर का घर, आसपास का माहौल है एकदम जन्नत

71 रूपए में मिल रहा है इस शहर का घर, आसपास का माहौल है एकदम जन्नत

71 Is Getting The House Of This City The Surrounding Environment Is Absolutely Heaven

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: आज के समय में घर खरीदना जैसे मानों हर किसी का सपना होता है, लेकिन अब बस ये सपना ही रह गया है हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस महंगाई की दुनिया में जब इंसान 2 वक्त की चैन की रोटी नहीं सही से खा पाता है तो वो घर क्या खरीदेगा। जी हां ये तो आपको भी पता होगा अत्याधुनिक भरी जीवनशैली में कमाई कम और खर्चे ज्यादा बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन आज हम आपको जिस जगह के बारे में बताने जा रहे हें वहां घर खरीदना बेहद ही आसान है क्योंकि यहां पर बेहद कम कीमत पर घर मिलता है।

पढ़ें :- हैदराबाद के ज्वैलर ने 7,801 हीरे की अंगूठी बना बनाया गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, जाने खासियत

दरअसल हम बात कर रहे हैं दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक देश में करीब 71 रुपए यानी एक डॉलर में घर बिक रहे हैं क्या आप खरीदेंगे? ये शहर प्राकृतिक तौर पर अत्यंत सुंदर है। इतना ही नहीं यहां अभी करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसे घर हैं जिसे यहां का प्रशासन मात्र 71 रुपए में बेचने को तैयार है। मतलब अगर आप इस शहर में अपना घर लेना चाहते हैं तो ये अच्छा मौका है।

जानाकरी के लिए बताते चलें कि इस शहर में अब सिर्फ 3800 लोग ही बचे हैं। ज्यादातर लोग बुजुर्ग हैं लेकिन बेहद ही सक्रिय, ऊर्जावान और खुशमिजाज। यहां के युवा नौकरियों के चक्कर में दूसरे शहरों या देशों में चले गए हैं। देखा जाए तो इस शहर के चारो ओर बेहद ही खूबसूरत पहाड़ हैं, और सर्दियों में यह काफी अच्छा व्यू देता है क्योंकि ये पूरी तरह से बर्फ से ढंक जाता है। वहीं बात करें गर्मियों की तो इस दौरान यहां घाटियों में रंग-बिरंगे फूल उग आते हैं। यहां कोई प्रदूषण नहीं है। बेहद साफ-सुथरी हवा है। लोग बीमार भी कम पड़ते हैं।

इस शहर का नाम है बिवोना। यह इटली के सिसली में है। यहां के लोग चाहते हैं कि जब यहां बाहरी लोग आकर रहेंगे तो उन्हें यहां की संस्कृति और धरोहर के बारे में पता चलेगा। वे हमारी संस्कृति और धरोहरों को बचाने में मदद करेंगे। साथ ही शहर फिर से गुलजार हो जाएगा।

लगातार कम होती जनसंख्‍या से जूझ रहे इटली के एक शहर में महज 71 रुपये में बने बनाए मकान बेचे जा रहे हैं। इटली के सिसिली द्वीप के एक गांव संबूका के अधिकारियों ने लगातार कम होती आबादी से निपटने के लिए इस योजना की घोषणा की है। सिसिली की नगर परिषद खुद विदेशियों को वहां बसने में मदद कर रही है। स्‍थानीय अधिकारियों ने तय किया कि गांव में खाली पड़े पुराने खस्ताहाल मकानों को मात्र एक यूरो यानी यानी लगभग अस्सी रुपये में बेच दिया जाए क्योंकि यहां के स्थानीय लोग या तो नजदीकी शहरों या फिर विदेशों में बसने चले गए हैं।

पढ़ें :- शौक के चलते शख्स अपना कर लिया बुरा हाल, 453 पियर्सिंग करा बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

संबूका के महापौर लियोनार्डो सिकासियो ने बताया कि नगर परिषद ने कानूनी कार्यवाही पूरी करके इन मकानों को पहले खरीदने का काम किया फ‍िर इनकी नीलामी शुरू की है। पहले 16 मकान नीलाम किए गए हैं। इससे पहले इटली के गांव कैन्डेला के अधिकारियों ने कुछ ऐसा ही ऑफर दिया था। अधिकारियों ने घोषणा की थी कि जो कोई भी यहां रहने के लिए घर खरीदेगा उसे वे मुफ्त में मकान उपलब्ध कराएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...