11 साल में 73 करोड़ का चोरी हुआ पानी, आरटीआई एक्टिविस्ट ने दर्ज कराया मुकदमा

water thief
11 साल में 73 करोड़ का चोरी हुआ पानी, आरटीआई एक्टिविस्ट ने दर्ज कराया मुकदमा

मुम्बई। महाराष्ट्र के मुम्बई में एक अजीबोगरीब मामला सुनाई दिया जब आरटीआई एक्टिविस्ट द्वारा किये गये खुलासे से पता चला कि 11 साल में 73 करोड़ का पानी चुराया गया है। पुलिस ने आरटीआई एक्टिविस्ट की तहरीर पर 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप हे कि 11 सालों से लगातार पानी चुराया जा रहा था।

73 Crore Stolen Water In 11 Years Rti Activist Filed Suit :

मामला मुंबई की आजाद मैदान कालोनी का है, यहां पर पुल‍िस ने धारा 379 और 34 के तहत 6 लोगों पर केस दर्ज क‍िया है। आरोप है कि इन 6 लोगों ने कुएं से पानी चुराकर बेंचा था, 11 सालों में 73 करोड़ 18 लाख रुपये का पानी चोरी किया गया है।

पुलिस के मुताबिक इसकी श‍िकायत आरटीआई एक्ट‍िव‍िस्ट सुरेश कुमार ढोका ने की थी। वो मुंबई के पंडया मेंशन में क‍िराए पर रहते हैं। उनका आरोप था कि परिसर में ही दो कुएं हैं जिनसे पानी निकालकर अवैध रूप से बेंचा जा रहा है। उसके मुताबिक एक टैंकर में औसतन 12 हजार रूपये का पानी बेंचा जाता है, 11 साल में लगभग 6 लाख 10 हजार टैंकर पानी बेचा गया। जिसकी कीमत लगभग 73 करोड़ हुई।

मुम्बई। महाराष्ट्र के मुम्बई में एक अजीबोगरीब मामला सुनाई दिया जब आरटीआई एक्टिविस्ट द्वारा किये गये खुलासे से पता चला कि 11 साल में 73 करोड़ का पानी चुराया गया है। पुलिस ने आरटीआई एक्टिविस्ट की तहरीर पर 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप हे कि 11 सालों से लगातार पानी चुराया जा रहा था। मामला मुंबई की आजाद मैदान कालोनी का है, यहां पर पुल‍िस ने धारा 379 और 34 के तहत 6 लोगों पर केस दर्ज क‍िया है। आरोप है कि इन 6 लोगों ने कुएं से पानी चुराकर बेंचा था, 11 सालों में 73 करोड़ 18 लाख रुपये का पानी चोरी किया गया है। पुलिस के मुताबिक इसकी श‍िकायत आरटीआई एक्ट‍िव‍िस्ट सुरेश कुमार ढोका ने की थी। वो मुंबई के पंडया मेंशन में क‍िराए पर रहते हैं। उनका आरोप था कि परिसर में ही दो कुएं हैं जिनसे पानी निकालकर अवैध रूप से बेंचा जा रहा है। उसके मुताबिक एक टैंकर में औसतन 12 हजार रूपये का पानी बेंचा जाता है, 11 साल में लगभग 6 लाख 10 हजार टैंकर पानी बेचा गया। जिसकी कीमत लगभग 73 करोड़ हुई।