1. हिन्दी समाचार
  2. 74वां स्वतंत्रता दिवस: PM मोदी बोले-जिसने भी आंख उठाई, भारत के जवानों ने उसको मुंहतोड़ जवाब दिया

74वां स्वतंत्रता दिवस: PM मोदी बोले-जिसने भी आंख उठाई, भारत के जवानों ने उसको मुंहतोड़ जवाब दिया

74th Independence Day Pm Modi Said Whoever Raised His Eyes The Soldiers Of India Gave Him A Befitting Reply

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। 74 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से भारत के जवानों की गौरवगाथा का बखान किया। पीएम ने पड़ोसी देश पाक और ​चीन का नाम लिए बगैर उन पर हमला बोला। उन्होंने कहा है कि हमारे देश के वीर जवान क्या कर सकते हैं, लद्दाख में दुनिया ने देख लिया है।

पढ़ें :- यूपी: बांगरमऊ में उप चुनाव से पहले उन्नाव को तोहफा, 148 परियोजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी ने कहा कि एलओसी से लेकर एलएसी तक, जिस देश ने भी आंख उठाई, भारत के जवानों ने उसका मुंहतोड़ जवाब दिया। पीएम मोादी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत की संप्रभुता सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है। इस संकल्प के लिए हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है, ये लद्दाख में दुनिया ने देखा है।

उन्होंने आगे कहा कि LOC से लेकर LAC तक, देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आंख उठाई है, देश ने, देश की सेना ने उसका उसी भाषा में जवाब दिया है। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि आज पड़ोसी सिर्फ वो नहीं हैं, जिनसे हमारी भौगोलिक सीमाएं मिलती हैं बल्कि वे भी हैं जिनसे हमारा दिल मिलता है।

जहां रिश्तों में समरसता होती है, मेल जोल रहता है। हमारे पड़ोसी देशों के साथ, चाहे वो हमसे ज़मीन से जुड़े हों या समंदर से, अपने संबंधों को हम सुरक्षा, विकास और विश्वास की साझेदारी के साथ जोड़ रहे हैं।

पढ़ें :- किसान बिल का विरोध कर रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...