1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jairam Ramesh का पीएम मोदी पर तंज- सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास और इनका बकवास

Jairam Ramesh का पीएम मोदी पर तंज- सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास और इनका बकवास

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th independence day) के अवसर पर लाल किले (Red fort) से राष्ट्र को संबोधित करते हुए देश को नया मंत्र दिया है। उन्होंने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास में अब 'सबका प्रयास' भी जोड़ दिया। पीएम मोदी के इस मंत्र पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने तंज कसा है। इसमें एक 'बकवास' शब्द भी जोड़ दिया है। जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि "सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास और इनका बकवास।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th independence day) के अवसर पर लाल किले (Red fort) से राष्ट्र को संबोधित करते हुए देश को नया मंत्र दिया है। उन्होंने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास में अब ‘सबका प्रयास’ (Sabka Prayas) भी जोड़ दिया। पीएम मोदी के इस मंत्र पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने तंज कसा है। इसमें एक ‘बकवास’ शब्द भी जोड़ दिया है। जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि “सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास और इनका बकवास (Sabka Saath, Sabka Vishwaas, Sabka Prayas – aur inka Bakwaas)।

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे शरद पवार, जानिए कारण

 

पढ़ें :- मुलायम सिंह यादव के निधन पर भावुक राजा भैया बोले- यूपी की सियासत में एक युग हुआ समाप्त

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी बीजेपी ने 2014 के चुनाव में सबका साथ-सबका विकास का मंत्र दिया था। इसके बाद 2019 के चुनाव में सबका साथ, सबका विकास के साथ सबका विश्वास भी जोड़ा गया और अब पीएम ने इसमें सबका प्रयास भी जोड़ दिया है।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

लाल किले (Red fort) की प्राचीर से पीएम मोदी (PM Modi) ने नया मंत्र देते हुए सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास में सबका प्रयास भी जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि इसी संकल्प से हम अपने सारे लक्ष्यों को पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि अगले 25 साल में हमें एक ऐसे भारत का निर्माण करना है, जहां दुनिया का हर आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर हो। हम दुनिया में किसी से कम न हों। यही देशवासियों का संकल्प लेकिन संकल्प तब तक अधूरा होता है, जब तक संकल्प के साथ परिश्रम और पराक्रम की पराकाष्ठा न हो।

उन्होंने कहा कि इसलिए हमें हमारे सभी संकल्पों को परिश्रम और पराक्रम की पराकाष्ठा से सिद्ध करके ही रहना है। उन्होंने कहा कि हमें अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए इतना लंबा इंतजार भी नहीं करना है। अभी से जुट जाना है। हमारे पास गंवाने के लिए एक पल भी नहीं है। यही सही समय है।

पढ़ें :- Modi Government ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया दिवाली का बड़ा गिफ्ट, मुफ्त राशन स्कीम तीन माह और बढ़ाया

पीएम ने कहा कि हमारे देश को भी बदलना होगा और हमें एक नागरिक के नाते अपने आपको भी बदलना होगा। पीएम ने मंच से सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास का आह्वान किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...