पाकिस्तान: रमजान में दरगाह के बाहर धमाका, 4 सुरक्षाकर्मी समेत 8 की मौत

pak
पाकिस्तान: रमजान में दरगाह के बाहर धमाका, 4 सुरक्षाकर्मी समेत 8 की मौत

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान के लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें अब तक 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले में जान गंवाने वाले 3 पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के कमांडो हैं, जबकि एक सुरक्षा गार्ड और एक आम नागरिक है।

8 Killed Including Four Security Personnel Killed In Ramzan Outside Dargah :

इतना ही नहीं इस हमले 25 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। दाता दरबार एक सूफी दरगाह है। इस हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

बता दें, इस हमले के बाद दाता दरबार को चारो ओर से घेर लिया गया है। साथ ही दाता दरबार को बंद कर दिया गया। जायरीनोंं को दाता दरबार नहीं जाने की सलाह दी गई है। यह धमाका रमजान शुरू होने के एक दिन बाद सामने आया है। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है।

वहीं इस मामले को लेकर लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने कहा कि दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर करीब बुधवार सुबह 8:45 बजे धमाका हुआ और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया। इसमें पंजाब एलीड फोर्स के तीन कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड और एक नागरिक समेत 8 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है।

इससे पहले यहां पर साल 2010 में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तान समाचार चैनल जियो के मुताबिक दाता दरबार बम धमाके में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान के लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें अब तक 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस हमले में जान गंवाने वाले 3 पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के कमांडो हैं, जबकि एक सुरक्षा गार्ड और एक आम नागरिक है। इतना ही नहीं इस हमले 25 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। दाता दरबार एक सूफी दरगाह है। इस हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है। बता दें, इस हमले के बाद दाता दरबार को चारो ओर से घेर लिया गया है। साथ ही दाता दरबार को बंद कर दिया गया। जायरीनोंं को दाता दरबार नहीं जाने की सलाह दी गई है। यह धमाका रमजान शुरू होने के एक दिन बाद सामने आया है। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है। वहीं इस मामले को लेकर लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने कहा कि दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर करीब बुधवार सुबह 8:45 बजे धमाका हुआ और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया। इसमें पंजाब एलीड फोर्स के तीन कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड और एक नागरिक समेत 8 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है। इससे पहले यहां पर साल 2010 में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तान समाचार चैनल जियो के मुताबिक दाता दरबार बम धमाके में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।